- शिकायत मिलने के बाद भी जलकल विभाग ने नहीं लिया संज्ञान

- स्थानीय लोगों का सब्र दिया जवाब तो अफसर कह रहे चेक करवा रहे ब्रेक पाइप लाइन

<

- शिकायत मिलने के बाद भी जलकल विभाग ने नहीं लिया संज्ञान

- स्थानीय लोगों का सब्र दिया जवाब तो अफसर कह रहे चेक करवा रहे ब्रेक पाइप लाइन

BAREILLY:

BAREILLY:

आजमनगर बासमंडी में बीते छह माह से दूषित पेयजल की सप्लाई हो रही है। स्थानीय लोग जब गुहार लगाते-लगाते थक गए तो खफा बाशिंदों ने नारेबाजी करते हुए मेयर का घेराव कर लिया। महिलाओं का कहना था कि नगर निगम जलकर वसूल करता है, तो फिर शुद्ध पानी मुहैया क्यों नहीं करा रहा है। महिलाओं को शांत कराते हुए मेयर उनकी समस्या का अविलम्ब समाधान कराने का आश्वासन दिया।

पाइप लाइन तक नहीं करा सके चेक

आजमनगर में पानी की टंकी से पानी की सप्लाई होती है। कहीं पाइप लाइन ब्रेक होने के चलते नाली का पानी पेयजल पाइप लाइन में चला जा रहा है, जिससे गंदा पानी लोगों के घरों तक पहुंच रहा है। ध्यान देने की बात यह है कि स्थानीय लोग बीते छह माह से दूषित पेयजल की शिकायत कर रहे हैं, लेकिन नगर निगम और जलकल विभाग के अधिकारी पेयजल की पाइप लाइन चेक नहीं करा सके कि आखिर पाइप कहां से ब्रेक हुई है। स्थानीय लोगों की मानें तो पानी की टंकी की भी सफाई हुए लम्बा वक्त गुजर चुका है, लेकिन उसकी सफाई नहीं की जा सकी है।

पीने लायक नहीं है पानी

महिलाओं ने बताया कि यह पानी किसी काम का नहीं है। पीने के लायक तो बिल्कुल ही नहीं है। कई बार शिकायत भी कर चुके लेकिन कोई सुनता ही नहीं। उन्होंने बताया कि इस पानी को पीने बच्चे बीमार पड़ने लगे हैं। मोहल्ले के कई बच्चे बीमार हो गए हैं।

मेयर ने मांगा श्िाकायती पत्र

घेराव करने के दौरान मेयर ने महिलाओं से लिखित शिकायती पत्र मांगा तो महिलाओं ने बताया कि उनमें से कोई पढ़ा लिखा ही नहीं है। यही नहीं जानती है कि क्या लिखना है। तो कैसे लिखें। इसके बाद महिलाओं ने बोल कर अपनी समस्या मेयर को बताई। शिकायत के दौरान रामप्यारी, भगवानदेई, जमुना देवी, कलावती, हीरा आदि महिलाएं मौजूद रही।

मेरे से पहले वाले जीएम को आजमनगर में दूषित पेयजल सप्लाई की शिकायत मिली थी। अब मेरे संज्ञान में मामला आया है तो चेक करा रहा हूं कि पाइप लाइन कहां से ब्रेक की है। जल्दी ही ठीक करा दिया जाएगा।

तारकेश्वर पाण्डे

महाप्रबंधक जलकल