-करेली इलाके में एक साथ तीन पाइप लाइनों से सप्लाई की वजह से लो प्रेशर की शिकायत

-25 दिन से इलाके में बनी हुई है पेयजल आपूर्ति की समस्या, बेकार हो जा रहा सैकड़ों लीटर पानी

ALLAHABAD: बहुत पुरानी कहावत है 'ज्यादा जोगी, मठ उजाड़'। ठीक वही कहावत इस समय शहर के वार्ड 80 करेली पर चरितार्थ हो रही है। इस इलाके का हाल ये है कि यहां एक या दो नहीं बल्कि तीन-तीन पाइप लाइनें बिछी हैं। तीनों से सप्लाई भी जारी है। लेकिन इलाके में लो प्रेशर की शिकायत के साथ ही अत्यधिक पानी इधर-उधर बह जा रहा है। इससे लोगों के घरों में इस भीषण गर्मी में पानी पहुंच ही नहीं पा रहा है। इससे करेली में 25 दिन से पेयजल आपूर्ति की समस्या है। वार्ड के बेनीगंज, अयोध्यापुरी कॉलोनी, आनंदपुरम, गौसनगर, नट कब्रिस्तान, लेखपाल ट्रेनिंग स्कूल, चकिया आदि मोहल्लों में पेयजल आपूर्ति बाधित है।

एक के बाद एक बिछी पाइप लाइन

वार्ड 80 के कुछ मोहल्लों में वर्षो पहले गवर्नमेंट ने पाइप लाइन बिछवाई। कुछ वर्ष बाद पानी की दिक्कत हुई तो बेनीगंज के एक समाजसेवी की ओर से पाइप लाइन डलवाई गई। इसके बाद फिर जेएनएनयूआरम योजना लागू हुई तो फिर पाइप लाइन बिछाई गई। गलती ये हुई कि पहले की पाइप लाइनों को हटाया नहीं गया और उनसे भी सप्लाई जारी रही। इससे किसी भी पाइप लाइन से पूरी क्षमता के साथ पानी नहीं आ रहा और लो प्रेशर की शिकायत हो गई है। इसकी शिकायत पार्षद रोहित मालवीय ने अधिकारियों से की। गुरुवार को अपर नगर आयुक्त रितु सुहास ने वार्ड 80 का निरीक्षण किया।

मटियारा में मटमैला पानी

अल्लापुर के मटियारा मोहल्ले में पिछले कई दिनों से दूषित व मटमैले पानी की आपूर्ति हो रही है। लोगों का आरोप है कि शिकायत पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। आरोप है कि पार्षद कमलेश सिंह शिकायत करने पर कहते हैं कि जाकर जल निगम को दिखाइए।