RANCHI: सिटी की सूरत चंद मिनटों में कैसे बदल जाती है और कैसे नालियों का पानी सड़कों पर बहने लगता है, यह मंजर रविवार को गरज के साथ हुई झमाझम बारिश के बाद देखने को मिला। यूं तो शहर के कई मोहल्लों में बदइंतजामी की तस्वीर सामने आई, लेकिन आजाद बस्ती की हालत ये बता रही थी कि सालों बाद भी इस बस्ती को जलजमाव से मुक्ति नहीं मिल पाई है। आजाद बस्ती में खुली नालियों की साफ-सफाई नियमित होती नहीं है। साथ ही नालियां खुली होने की वजह से परेशानी दोगुनी हो जाती है। कभी-कभार कचरा निकाला जाता है, लेकिन बारिश में फिर से वही कचरा नालियों में भर जाता है।

पार्षद भी नहीं देते ध्यान

आजाद बस्ती में जलजमाव की समस्या कोई नई नहीं है। हर साल बारिश के मौसम में यहां घुटनों तक पानी आ जाता है, लेकिन इसे लेकर पार्षद का कभी ध्यान ही नहीं जाता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार इस मामले में पार्षद का ध्यान आकृष्ट कराया, लेकिन कुछ हुआ नहीं।

क्या कहती है पब्लिक

हर साल का यही आलम है, बारिश में नालियों का पानी सड़क पर आ जाता है। देखने वाला कोई नहीं है। नालियों को ढक दिया जाए और रोड को ऊंचा कर दिया जाए, तो समस्या कम हो सकती है।

- वसीम शेख, आजाद बस्ती

नालियों में कचरा भरा रहता है, साफ-सफाई की माकूल व्यवस्था नहीं है। हल्की बारिश में भी इलाके की स्थिति जहन्नूम जैसी हो जाती है। नगर निगम को कुछ व्यवस्था करनी चाहिए।

-मो। कैफ, आजाद बस्ती

अभी-अभी सूखा था, लेकिन अचानक हुई बारिश ने व्यवस्था को औकात बता दी। निगम ने कोई भी परमानेंट व्यवस्था नहीं की है। हर साल का यही रोना है।

-मुनीष मल्लिक, आजाद बस्ती