- रिश्तेदारों के घर घूम रहे और होटल में कर रहे पीसी

- बीजेपी नेताओं पर नीतीश का आरोप, जनता दरबार के बाद नीतीश ने कहा

PATNA: आर्थिक तंगी की वजह से बिहार में भी किसान सुसाइड कर रहे हैं। इस पर विपक्ष भी सरकार को लगातार घेर रहा है। इधर, सीएम ने जनता दरबार के बाद प्रेस से बात करते हुए कहा कि सुसाइड करने वाले किसानों के परिजनों के भरण-पोषण के लिए राज्य सरकार नई योजना बनाई है। इसे एक अप्रैल 2015 के प्रभाव से ही लागू भी कर दिया गया। सीएम ने कहा कि यह देखा जाएगा कि किसानों की फसल खरीदने में अधिप्राप्ति में कोई कोताही तो नहीं बरती गई। ऐसा पाया गया तो दोषी अफसरों के खिलाफ कार्रवाई होगी। सुसाइड के लिए किसी ने दबाव तो नहीं बनाया, इसकी भी जांच होगी।

पीएम राहत कोष का पैसा बीजेपी का नहीं

सीएम बीजेपी पर भी खूब बरसे। कहा कि बीजेपी के मंत्रियों और नेताओं को कोई काम नहीं है। वे सिर्फ रिश्तेदारों के घर घूम रहे हैं और होटल में पीसी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री राहत कोष का पैसा बीजेपी का नहीं है। इस पर राजनीति नहीं करें।

विलय में मुझे कोई अड़चन नहीं दिखती

विलय में आ रहे पेंच पर नीतीश कुमार ने कहा कि विलय को लेकर मुझे तो कोई अड़चन दिखाई नहीं देती। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को जनता परिवार के विलय पर बातचीत के लिए कोर कमेटी बैठक बुलानी चाहिए। मैं इसके लिए प्रतिबद्ध हूं। अंतिम निर्णय मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में अगले माह के प्रथम सप्ताह में होने वाली सात सदस्यीय कमिटी की बैठक में लिया जाएगा। कहा कि सपा नेता रामगोपाल यादव का विलय के मामले में जो बयान आया था वह उनका व्यक्तिगत विचार था।