- एचआईजी सेक्टर 7 के फ्लैट में अवैध रूप से रह रहे लोगों को है हटाना

PATNA CITY: बिहार स्टेट हाउसिंग बोर्ड के अधिकारी बुधवार को भूतनाथ रोड स्थित एचआईजी कॉलोनी के सेक्टर 7 पहुंचे। वहां उन्हें एचआईजी के क्08 फ्लैट्स खाली कराने हैं। जिन पर अवैध रूप से कब्जा कर कई सालों से लोग अपनी फैमिली के साथ रह रहे हैं। अगमकुआं थाने की पुलिस के साथ पहुंचे हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों को फ्लैट्स खाली कराने के मामले में कुछ खास सफलता नहीं मिली। पुलिस के बल पर हाउसिंग बोर्ड के अधिकारी सिर्फ ब् ही फ्लैट्स को खाली करा पाये। बाकि फ्लैट्स को खाली कराने में उन्हें लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों ने हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों पर फ्लैट्स को खाली करने के लिए किसी प्रकार की नोटिस नहीं दिए जाने का आरोप लगाया।

लोगों ने दिए कई सबूत

बगैर किसी नोटिस के फ्लैट्स को खाली कराने पहुंचे हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों को उस टाइम बड़ा झटका लगा, जब रह रहे लोगों ने वैद्य तरीके से रहने का प्रमाण दिखाया। दरअसल, एचआईजी सेक्टर 7 के क्08 फ्लैट्स में रह रहे अधिकांश लोग हर महीने इसका रेंट हाउसिंग बोर्ड को देते हैं। जिसकी रसीद लोगों ने अधिकारियों का प्रमाण के तौर पर दिखाई। साथ ही कुछ लोगों ने हाउसिंग बोर्ड के खिलाफ कोर्ट में मामला दायर कर रखा है। जिसकी कॉपी भी लोगों ने दिखाई। इसके बाद अधिकारियों और पुलिस टीम को फ्लैट्स खाली कराने में नहीं बना।

एमएलए को है मिलना

दरअसल, एचआईजी के फ्लैट्स को खाली कराने का मकसद है कि उन फ्लैट्स में बिहार विधान सभा का इलेक्शन जीत कर आए एमएलए रहेंगे। हाल ही में स्टेट गवर्नमेंट ने एचआईजी के फ्लैट्स को एमएलए के लिए आवंटित किए जाने की घोषणा की थी।