- मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए उत्तरकाशी जिला प्रशासन ने 21 फरवरी तक ट्रैकिंग पर लगाई रोक

DEHRADUN: उत्तराखंड में सोमवार से मौसम करवट बदल सकता है। देहरादून व मसूरी में सोमवार से बारिश एवं ओलावृष्टि की संभावना है। बारिश का दौर अगले दो से तीन दिन तक रह सकता है। मौसम विभाग ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है।

संडे को छाए रहे बादल

रविवार को दिनभर आसामान में काले बादल छाये रहे। दून शहर के अधिकतम तापमान में एक डिग्री जबकि मसूरी के न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। उधर, शाम पांच बजे बाद मसूरी में कड़ाके की ठंड से स्थानीय लोग व सैलानी घरों व होटलों से कम ही बाहर निकले। देहरादून स्थित राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 23 फरवरी तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रह सकता है। इसके लिए विभाग ने चेतावनी जारी की है। सोमवार को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में तेज बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। 20 और 21 फरवरी को 3000 मीटर तक की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हो सकती है।

उत्तरकाशी में टै्रकिंग पर रोक

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए उत्तरकाशी जिला प्रशासन ने 21 फरवरी तक ट्रैकिंग पर रोक लगा दी है। इसके अलावा विभिन्न स्थानों पर ठहरे करीब 150 पर्यटकों को सलाह दी गई है कि वे फिलहाल वहीं रहें। बुधवार और गुरुवार को चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ में भारी बर्फबारी का अलर्ट है। उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि इस वक्त जिले में करीब 150 पर्यटक हैं। इनमें से ज्यादातर सांकरी, तालुका, जखोल, रैथल व बर्सू में हैं।