- बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में बर्फबारी

- आज भी प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN: प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश ने लोगों को एक बार फिर ठंडक का एहसास कराया. बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के साथ ही पिथौरागढ़ की ऊंची पहाडि़यों पर बर्फबारी हुई. टिहरी और कुमाऊं के कुछ इलाकों में तेज हवाएं चली. मौसम विभाग ने वेडनसडे को भी प्रदेश में आंधी और ओलावृष्टि की आशंका जताई है. मौसम को लेकर शासन पहले ही सभी जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दे चुका है.

मंगलवार को रहा ऐसा मौसम
ट्यूजडे को सुबह से ही प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में घने बादल छाए रहे. देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश हुई. मौसम में आए बदलाव से चढ़ते पारे में गिरावट आई है. राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अधिकतम तापमान में औसतन तीन से सात डिग्री सेल्सियस की कमी आई है. वेडनसडे को भी मौसम का मिजाज बदला रहेगा. कई इलाकों में आंधी की भी आशंका है. इस दौरान 50 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है. इसके अलावा ओलावृष्टि के भी आसार बन रहे हैं.

दून में बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत
ट्यूजडे को दून में भी सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए रहे. कई इलाकों में हल्की बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया. दून में बारिश होने से तापमान सामान्य से 7 डिग्री सेल्सियस कम रहा. बारिश होने से दूनाइट्स को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग ने आज भी बारिश और ओलावृष्टि की आशंका जताई है.