- टेंप्रेचर में कमी आने से उमस से मिली राहत

- मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक लगातार बारिश की जताई संभावना

DEHRADUN: पिछले कुछ दिनों की तेज गर्मी और उमस से ट्यूजडे को दूनाइट्स को कुछ राहत मिली। दिन भर बादल छाये रहने से मैक्सिमम टेंप्रेचर में करीब 2 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। हालांकि उम्मीद के बावजूद देर शाम तक बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक लगातार बारिश होने की संभावना जताई है।

आज अंधड़ की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार दून में वेडनेसडे को आमतौर पर बादल छाये रहने के साथ ही तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। राज्य के कई हिस्सों में भी इस दौरान अंधड़ और तेज बौछारें पड़ सकती हैं।

28 से तीन दिन कठिन

मौसम विभाग के अनुसार 28 से 30 जून तक के समय राज्य में कठिन हो सकता है। इस दौरान पूरे राज्य में बारिश होने और कहीं कहीं भारी से बहुत बारिश होने की संभावना है। इस दौरान बिजली गिरने, बादल फटने और लैंड स्लाइड जैसी घटनाएं भी हो सकती हैं। मौसम विभाग की इस चेतावनी को देखते हुए राज्य आपदा केंद्र की ओर से पहले की एडवाइजरी जारी की जा चुकी है।

दून में टेंप्रेचर गिरा

दून में ट्यूजडे को देर शाम तक बारिश तो नहीं हुई लेकिन दिन भर बारिश नहीं हुई, लेकिन बादल छाये रहने के कारण टेंप्रेचर में कमी आई। मैक्सिमम टेंप्रेचर 34.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो मंडे के मुकाबले 2 डिग्री सेल्सियस कम था। मिनिमम टेंप्रेचर नॉर्मल से 4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा 24.7 डिग्री सेल्सियस रहा।