- अगले 48 घंटे भारी से भारी बारिश की संभावना

- मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

DEHRADUN : मौसम विभाग ने एक बार फिर दून सहित राज्य के अनेक स्थानों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट बु़धवार सुबह से लेकर अगले ब्8 घंटे तक के लिए है। मौसम केन्द्र के निदेशक का कहना है कि हालांकि बारिश का अधिक असर कुमाऊं क्षेत्र में रहने की संभावना है, लेकिन इस दौरान दून सहित गढ़वाल के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना बनी रहेगी।

दून में दिन में रही भारी उमस

मंगलवार को दूनवासियों को जबरदस्त उमस का सामना करना पड़ा। रात और सुबह हुई बारिश के बाद दिन में मौसम खुला तो उमस बढ़ गई और तापमान फ्फ्.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। दोपहर बाद एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने से उमस से लोगों को राहत मिली।

भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार सुबह से दून सहित राज्य के अलग-अगल हिस्सों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। हालांकि इस बारिश का ज्यादा असर कुमाऊं में रहने की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग ने ख्ब् घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है। दून में भी बुधवार को आमतौर पर बादल छाये रहने की संभावना है इसके साथ ही एक या दो दौर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

चारधाम यात्रा मार्गों पर चौकसी बड़ी

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद कैलास मानसरोवर और चारधाम यात्रा मार्गों में चौकसी बढ़ा दी गई है। शासन की ओर से सभी जिलों को यात्रा मार्गो पर विशेष निगरानी रखने के पहले ही आदेश दे दिये गये हैं। रुद्रप्रयाग, चमोली और उत्तरकाशी में जिला प्रशासन की ओर से बंद होने की स्थिति में यात्रा मार्गो को तुरन्त खोलने की व्यवस्था करने के साथ ही यात्रियों को होने वाली परेशानियों को कम से कम करने के प्रयास किये गये हैं।