- 3500 मीटर से ज्यादा ऊंची पहाडि़यों पर बर्फबारी संभव

DEHRADUN: फ्रायडे को दून के टेंप्रेचर में जबरदस्त उछाल आया. मैक्सिमम टेंप्रेचर नॉर्मल से 7 डिग्री सेल्सियस ज्यादा पहुंच गया. हालांकि मौसम विभाग ने सैटरडे को बादल छाये रहने और हल्की बारिश की संभावना जताई है. ऐसा होने पर मैक्सिमम टेंप्रेचर में 7 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है और टैंप्रेचर एक बार फिर नॉर्मल हो सकता है.

हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार दून में सैटरडे सुबह से हल्की बारिश हो सकती है. विभाग ने राज्य की 3500 मीटर से अधिक ऊंची पहाडि़यों पर हल्की बर्फबारी होने की भी उम्मीद जताई है. बारिश और बर्फबारी से दून सहित पूरे राज्य के टेंप्रेचर में कुछ कमी आने की उम्मीद जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार सैटरडे को मैक्सिमम टेंप्रेचर 22 डिग्री तक पहुंचे सकता है.

29 पर पहुंचा टेंप्रेचर

फ्राइडे को दून में मैक्सिमम टेंप्रेचर 29.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो नॉर्मल से 7 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. थर्स डे को मैक्सिमम टेंप्रेचर 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. यानी एक दिन में मैक्सिमम टेंप्रेचर में 2 डिग्री से ज्यादा की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई. हालांकि इस दौरान मिनिमम टेंप्रेचर में ज्यादा वृद्धि नहीं हुई. थर्सडे में मिनिमम टेंप्रेचर 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि फ्राइडे को 11.6 डिग्री सेल्सियस रहा.