- बादलों से लुकाछिपी कर रहे सूर्यदेव, मौसम विभाग ने बारिश की संभावना

- बारिश के बाद चंद दिनों तक हवा में ठंड का अहसास, फिर सताएगी तेज धूप

<- बादलों से लुकाछिपी कर रहे सूर्यदेव, मौसम विभाग ने बारिश की संभावना

- बारिश के बाद चंद दिनों तक हवा में ठंड का अहसास, फिर सताएगी तेज धूप

BAREILLY:

BAREILLY:

पिछले दिनों गुनगुनी धूप का तोहफा देने के बाद मंडे को मौसम ने यूटर्न ले लिया। सुबह हल्का कोहरा होने से कड़ाके की ठंड का आगाज का अहसास शहरवासियों को हुआ। दोपहर करीब क्ख् बजे खिली धूप ने काफी हद तक राहत पहुंचाई। वेदर एक्सपर्ट के मुताबिक छा रहे बादलों से मंडे को बारिश की संभावना थी। पर शहर में लो प्रेशर जोन न बन पाने से बारिश नहीं हो सकी। उनके मुताबिक शहर पर बादल रहेंगे, जो आगामी ब्8 घंटों में बारिश कर सकते हैं। बारिश के बाद टेम्प्रेचर में करीब ख् डिग्री की गिरावट होने की संभावना जताई है।

हवा में बढ़ी नमी

आंचलिक मौसम अनुसंधान केंद्र के डायरेक्टर डॉ। जेपी गुप्ता ने बताया कि संडे देर रात हवा की दिशा बदल गई थी, जिसकी वजह से पर्वतीय हवाओं ने तेजी से शहर में प्रवेश किया और मौसम का मिजाज बदल गया। बताया कि आगामी भ् से म् दिनों में मैदानी क्षेत्रों में सुबह और रात में हल्का कोहरा होने से टेम्प्रेचर में गिरावट हो सकती है। मैक्सिमम टेम्प्रेचर ख्ख् से ख्ब्.ब् डिग्री और मिनिमम 7.ख् से क्0.फ् डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड होगा। हवा में नमी 9फ् से 97 परसेंट रहने की संभावना है। हवाओं की दिशा पश्चिम उत्तर पश्चिम होने की वजह से बादलों की आवाजाही रहेगी, जिससे बूंदाबांदी हो सकती है।

हवा की दिशा बदलने से वेस्टर्न डिस्टर्बेस हावी हो रहा है। करीब क्0 एमएम तक बारिश की संभावना है। जिसके बाद मौसम में हल्की ठंड का अहसास होगा।

डॉ। जेपी गुप्ता, डायरेक्टर, आंचलिक मौसम अनुसंधान केंद्र, लखनऊ