- मैक्सिमम टैम्प्रचेर में 6 और मिनिमम में 2 डिग्री सेल्सियस की दर्ज हुई है गिरावट

- वेदर एक्सपर्ट ने आगामी दिनों में अभी और शहरवासिायों के कंपकंपाने की जताई संभावना

BAREILLY:

कोहरे के कहर का सिलसिला जल्द थमने वाला नहीं है। गुजरते हर दिन के साथ लुढ़क रहा मैक्सिमम पारा शहरवासियों को ठिठुरन का अहसास करा रहा है। कोहरा और कड़ाके की ठंड से जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। अति आवश्यक काम होने पर ही लोग गर्म कपड़ों से फुल कवर्ड घरों से बाहर निकल रहे हैं। ठंड का कहर इस कदर हावी है कि दिन में खिली हल्की धूप से भी लोगों को राहत नहीं नसीब हुई। वेदर एक्सप‌र्ट्स के मुताबिक आगामी दिनों में ठंड बढ़ेगी।

मिनिमम हुई विजिबिलिटी

वेदर एक्सपर्ट के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेस का देरी से हावी होने की वजह से बरेली की जमीन गर्म रही। वहीं, जब पर्वतों की बेहद सर्द हवा ने बरेली की सरजमीं को छुआ तो वाष्पीकृत होकर वह कोहरा के रूप में शहर पर मंडराने लगी। इस बार कोहरा का ज्यादा मात्रा में हावी होने की यहीं लेटलतीफी मुख्य वजह बनी है। वेदर एक्सपर्ट डॉ। एचएस कुशवाहा ने बताया कि कोहरा की विजिबिलिटी बहुत ही मिनिमम पर दर्ज हो रही है। जो कि दिन में करीब सौ मीटर और शाम को 20 मीटर की रेंज से भी कम दर्ज हो रही है। इससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बूंदे बनकर बरसा 'कोहरा'

रात भर शहर को चपेट में लेने वाला घना कोहरा सुबह को बूंदे बनकर शहर पर बरसा। वहीं, सैटरडे दोपहर ढ़ाई घंटे धूप का आनंद लेने के बाद संडे को धूप की बाट जोह रहे लोगों को निराश होना पड़ा। दोपहर 3 बजे आधे घंटे के लिए धूप खिली लेकिन चल रही पछुआ हवा ने लोगों को ठिठुरने को मजबूर कर दिया। जो जहां था वहीं, कंपकंपाता नजर आया। आम दिनों में फुल स्पीड पर चलने वाले बाइकर्स भी बार-बार ब्रेक लगाते दिखाई दिए। मैक्सिमम टेम्प्रेचर में 6 डिग्री तक की भारी गिरावट दर्ज की गई। संडे को टेम्प्रेचर मैक्सिमम 16.3 डिग्री और मिनिमम 9.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।