- सुबह छाए बादल लेकिन नहीं बना लो प्रेशर जोन, पूर्व उत्तर दिशा से चल रही हवा

- 48 घंटो तक चढ़ेगा पारा फिर बदलेगी हवा, मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना

BAREILLY:

आखिरकार जैसी संभावना मौसम विभाग ने जताई थी ठीक वैसे ही मौसम का मिजाज में परिवर्तन दिखाई दे रहा है। पिछले दिनों शहर पर मंडरा रहे बादलों से हुई बारिश अब लोगों को नासाज कर रही है। वेदर एक्सप‌र्ट्स के मुताबिक हुई बारिश से हवा में घुली नमी तेज धूप के संपर्क में आकर भाप बनकर चुभ रही है। वहीं, चल रही तेज हवाओं के साथ उड़ती धूल भी लोगों को परेशान कर रही है। आगामी 48 घंटे बाद मौसम के मिजाज में हवा की दिशा बदलने से तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई है। संडे को मैक्सिमम टेम्प्रेचर 38.1 डिग्री और मिनिमम टेम्प्रेचर 24.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉडर्1 हुआ।

तप रहे िदन और रात

पिछले दिनों हुई बूंदाबांदी के बाद मिनिमम पारा सामान्य हो गया है लेकिन मैक्सिमम टेम्प्रेचर में बढ़त जारी है। संडे को मैक्सिमम टेम्प्रेचर सामान्य से करीब एक डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया। वहीं, सामान्य रिकॉर्ड हो रहा मिनिमम टेम्प्रेचर में भी सामान्य से करीब चार डिग्री सेल्सियस तक की बढ़त दर्ज की गई है। जिसके चलते दिन समेत रात में भी शहरवासियों को गर्मी का प्रकोप सहन करना पड़ रहा है। हालांकि, आगामी 48 घंटों बाद राहत की उम्मीद भी मौसम विभाग ने जताई है। तेज हवा और बूंदाबांदी के बाद शहर की हवा में नमी घुलने से राहत की बयार बहने की संभावना बन रही है।

आगामी 48 घंटे बाद तेज हवा के साथ बादलों का शहर में प्रवेश होने की संभावना है। लो प्रेशर जोन बनते ही शहर में बारिश के बाद राहत मिलने की संभावना है। हालांकि, फिर आसमान साफ होने से शहर तपेगा।

डॉ। जेपी गुप्ता, डायरेक्टर, आंचलिक मौसम अनुसंधान केंद्र