कानपुर। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के गुरजने की वजह से उत्तर पश्चिमी भारत के कई इलाकों के अगले दो से तीन तक तूफान चलने की संभावना काफी ज्यादा है। इसके अलावा कहीं बारिश और ओले तो कहीं धूल भरी आंधी के अासार भी हैं। भारतीय माैसम विभाग के वैज्ञािनकों के मुताबिक आज जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ जगहों पर आज बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका है।

अलग-अलग जगहों पर धूल भरी तेज हवाएं चलेंगी
वहीं मैदानी इलाकों में धूल भरी आंधी चलने के अासार है। आज पंजाब हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर धूल भरी तेज हवाएं चलेंगी। यहां पर हवाओं की गति करीब 30 से 40 किलोमीटर रहने के आसार है। इसके अलावा विदर्भ में आज से अगले 4 दिनों तक लू का कहर बरपेगा। वहीं तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में भी अगले 48 घंटे तक लोग लू से बेहाल रहेंगे।

अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना
पूर्वोत्तर भारत में भी माैसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। आज से अगले 24 घंटे तक अरुणाचल प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है।इसके अलावा असम, मेघालय और पश्चिम बंगाल में भी कुछ जगहों पर अगले 48 घंटों में माैसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। यहां भी भारी बारिश होने के आसार है। वहीं दक्षिण भारत की बात करें तो तमिलनाडु और पुदुचेरी में भी बारिश की आशंका है।

National News inextlive from India News Desk