DEHRADUN: उत्तराखंड में शनिवार को भले ही मानसून के तेवर नरम रहे, लेकिन मौसम विभाग की मानें तो रविवार से बारिश में तेजी के आसार हैं. खासकर कुमाऊं क्षेत्र में सुबह से अगले दो दिन कहीं-कहीं भारी वर्षा भी हो सकती है. सूबे के अन्य क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम वर्षा के अनुमान हैं. उधर, राज्य में भूस्खलन से बाधित 9म् सड़कें अभी भी नहीं खुल पाई हैं. इनमें 87 ग्रामीण क्षेत्र की हैं, जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

अगले ब्8 घंटे बारिश की संभावना

शुक्रवार को सूबे के अनेक स्थानों पर झमाझम बारिश होने के बाद शनिवार को बदरा करीब-करीब शांत रहे. कुछ क्षेत्रों में हल्की फुहारें और कहीं बूंदाबांदी हुई. हालांकि, आसमान में बादलों की मौजूदगी बरकरार है और मौसम विभाग ने इनके बसरने की उम्मीद भी जताई है. राज्य मौसम केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि रविवार को राज्य में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. कहीं-कहीं खासकर कुमाऊं मंडल में रविवार सुबह क्0 बजे से अगले ब्8 घंटों में भारी वर्षा हो सकती है.

क्ब् से झमाझम वर्षा के आसार

राज्य मौसम केंद्र के निदेशक के मुताबिक उत्तराखंड में क्ब् जुलाई से झमाझम वर्षा के आसार बन रहे हैं. यह सिलसिला क्7 जुलाई तक लगातार बना रह सकता है. हालांकि, इस सिस्टम को अभी मॉनीटर किया जा रहा है.