- 60 किलोमीटर प्रति घंटा होगी हवाओं की रफ्तार

BAREILLY:

मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। दो दिन के अंदर एक बार फिर मौसम की मार झेलनी होगी। तूफान के साथ धूल भरी आंधी चलेगी। राजस्थान से धूल भरी आंधी उठकर उसके तूफानका असर बरेली में देखने को मिलेगा। बरेली के अलावा इसका असर रामपुर, शाहजहांपुर, पीलीभीत, मुरादाबाद आदि क्षेत्रों में भी रहेगा। तूफान और धूल भरी आंधी के अलावा बारिश की भी सम्भावना वेदर एक्सपर्ट जता रहे हैं।

10 एमएम हाेगी बारिश

वेदर एक्सपर्ट का कहना है कि इस समय हवाओं का रुख दक्षिण-पूर्व है। हवाएं बंगाल की खाड़ी से आ रही हैं। लेकिन अगले दो दिन राजस्थान से धूल भरी आंधी (कम तीव्रता का तूफान भी कहते हैं) उठेगी। हवाओं की रफ्तार 50 से 60 किमी प्रति घंटा होगी। गरज, चमक के साथ बारिश भी होगी। हालांकि, बारिश ज्यादा नहीं होगी। 10 एमएम तक बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है।

टेम्प्रेचर में उछाल

संडे को मैक्सिमम और मिनिमम दोनों टेम्प्रेचर में जबरदस्त उछाल देखने को मिला। 4.8 डिग्री के उछाल के साथ मैक्सिमम टेम्प्रेचर 36.7 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि, मिनिमम टेम्प्रेचर में 4.4 डिग्री सेल्सियस का उछाल देखने को मिला। संडे को मिनिमम टेम्प्रेचर 23.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सूरज की चिलचिलाती धूप और तेज गर्मी ने पसीने छुड़ा दिए।

दो दिन के अंदर धूल भरी आंधी, तूफान आएगा। गरज, चमक के साथ बारिश होने की भी संभावना है।

डॉ। जेपी गुप्ता, डायरेक्टर, आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र