- उमस भरी गर्मी के बीच बिजली कटौती ने किया परेशान

BAREILLY:

बिजली कटौती, भीषण गर्मी और उमस ने फ्राइडे को बरेलियंस को खूब परेशान किया। पारा जहां बीते दो वर्षो के रिकॉर्ड को पार कर रहा था, तो दिनभर ट्रिंपिंग की समस्या आग में घी डालने का काम कर रही थी। उस पर उमस ने पसीने छुड़ा दिए। गर्मी की मार अभी अगले कई दिनों तक सहनी पड़ सकती है। क्योंकि मानसून के रुख का कुछ पता नहीं चल रहा है।

तेज धूप के कारण फ्राइडे को मैक्सिमम टेम्प्रेचर मैक्सिमम टेम्प्रेचर 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। जो कि वर्ष 2017 और 2016 के मुकाबले सबसे अधिक रहा। पिछले दो वर्ष में मैक्सिमम टेम्प्रेचर 42.7 डिग्री से अधिक नहीं रहा। वहीं फ्राइडे को मिनिमम टेम्प्रेचर 26.5 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि, ह्यूमिडिटी 56 परसेंट रिकॉर्ड की गई।

ट्रिपिंग की रही समस्या

मैक्सिमम टेम्प्रेचर में बढ़ोतरी होने से दिन भर लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल पाई। उमस के कारण लोगों का सबसे ज्यादा बुरा हाल है। सुबह 10 बजे के बाद से ही रोड खाली हो जा रहे हैं। प्रमुख बाजार भी सुनसान नजर आए। फ्राइडे को गर्मी के साथ-साथ बिजली की किल्लत ने भी लोगों को जमकर परेशान किया। कई जगहों पर कम वोल्टेज के कारण पंखे तक नहीं चल सके। लाइन ट्रिपिंग की समस्या भी खूब रही।

3 दिन गर्मी और फिर होगी बारिश

वेदर एक्सपर्ट का कहना है कि गर्मी का असर अभी 3 दिन और रहेगा। 24 जून तक बारिश के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं। उसके बाद बादल बनने और बारिश होने की उम्मीद हैं। 26-27 जून तक मानसून के आने की सम्भावना हैं। उसके बाद कुछ दिनों तक लगातार बारिश होगी।