-गर्मी से राहत की नहीं बन रही है अभी कोई संभावना

DEHRADUN: दून की दोपहर गले सुखा रही है. पारा दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है. यही वजह है कि मंगलवार की तुलना में बुधवार को दूनाइट्स ने अधिक गर्मी महसूस की. नतीजा, दोपहर के समय सड़कों पर चलने वाले लोगों की संख्या में फर्क भी देखने को मिला.

दिन रहा ज्यादा गरम

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को अधिकतम टेम्प्रेचर फ्7.ब् डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. जबकि न्यूनतम टेम्प्रेचर क्7.क् डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया. उत्तराखंड मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम टेम्प्रेचर के अभी क्7 डिग्री से नीचे आने की उम्मीद नहीं दिख रही है.

आज गिरेगा थोड़ा पारा

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार के दिन का टेम्प्रेचर बुधवार की तुलना में थोड़ा कम रहने की संभावना बन रही है. हालांकि अधिकतम टेम्प्रेचर फ्7 डिग्री सेल्सियस को ही छूए रहेगा. बरसात की संभावना भी अभी नहीं बन रही है. नतीजा, दून बासियों को अभी गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है.

शुष्क रहेगा मौसम, चलेंगी तेज हवाएं

टेम्प्रेचर के फ्7 तक बने रहने के साथ ही साथ आसमान आमतौर पर साफ बने रहने के आसार हैं. मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड का मौैसम शुष्क बना रहेगा. दिन के समय मैदानी क्षेत्रों में तेज सतही हवाएं चलने की संभावना व्यक्त की गयी है.