- दो दिन मौसम साफ रहने के बाद फिर बदला मिजाज, कई लोगों की मौत

- गलन में लगातार हो रहा है इजाफा, मिनिमम टेंप्रेचर भी लगातार डाउन

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : मौसम का यू टर्न लोगों की परेशानी लगातार बढ़ाता ही जा रहा है. दो दिन खिली सुनहरी धूप के बाद संडे के दिन कोहरे की चादर ने सिटी को घेर लिया. दिन भर सूरज के दीदार के लिए लोग तरसते रहे, लेकिन दीदार न हो सका. पहले मौसम की सख्ती गोरखपुराइट्स को सिर्फ परेशान कर रही थी, लेकिन अब मौसम जानलेवा हो चला है. ठंड की वजह से आए दिन लोग मौत के आगोश में पहुंचते जा रहे हैं. जिस तरह मौसम के तेवर हैं, उससे आगे अभी कितनी और सांसे थमेंगी, इसका हिसाब लगाना काफी मुश्किल है.

प्रदेश में तीन दिनों में 50 से ज्यादा मौतें

पूरे प्रदेश में ठंड की वजह से मौतों का सिलसिला लगातार जारी है. पिछले तीन दिनों की बात करें तो इस दौरान यूपी में करीब 50 से ज्यादा लोग ठंड की वजह से मौत की आगोश में जा चुके हैं. इसमें थर्सडे को जहां 21 लोग मौत की आगोश में चले गए थे, वहीं फ्राइडे को भी 6 लोग जिंदगी से जंग हार गए. सैटर्डे को भी यह सिलसिला जारी रहा और ठंड की वजह से प्रदेश में 18 लोगों की मौत हो गई. संडे को भी पांच से ज्यादा लोग काल के गाल में समा गए.

सर्द हवाओं का कहर जारी

मौसम के बदले हुए मिजाज के बाद अब सर्द हवाओं ने परेशानी बढ़ानी शुरू कर दी है. बदली हो या धूप, दोनों ही कंडीशन में सर्द हवाएं परेशानी बढ़ा रही हैं. बदली की कंडीशन में इसका कहर और भी बढ़ जा रहा है. डॉक्टर्स की मानें तो ऐसे मौसम में जरा सी लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है, इसलिए घर से निकलने के दौरान प्रीकॉशन जरूर लें. भरपूर कपड़े पहनकर ही घर से बाहर निकलें.

सीजन का सबसे सर्द दिन रहा संडे

ठंड के इस सीजन में लगातार टेंप्रेचर फ्लक्चुएशन का सिलसिला जारी है. इन सबके बीच संडे सीजन का सबसे सर्द दिन साबित हुआ. इस दौरान मिनिमम टेंप्रेचर 4.7 डिग्री सेल्सियस रहा. मैक्सिमम टेंप्रेचर में फ्लक्चुएशन का सिलसिला भी जारी है. गोरखपुर में संडे को मैक्सिमम टेंप्रेचर 11.3 डिग्री सेल्सियस रहा. यह नॉर्मल टेंप्रेचर से 12 डिग्री कम है.

यूं रहा टेंप्रेचर -

डेट मैक्सिमम मिनिमम

28 दिसंबर 11.3 4.7

27 दिसंबर 15.0 7.6

26 दिसंबर 18.5 8.8

25 दिसंबर 13.9 8.7

फोरकास्ट -

डेट मैक्सिमम मिनिमम

29 दिसंबर 15.0 6.0

30 दिसंबर 19.0 6.0

31 दिसंबर 19.0 6.0

01 जनवरी 20.0 7.0