कानपुर। उत्तर भारत के पूर्वी उत्तर प्रदेश व बिहार में लो प्रेशर बना है। इससे मानसूनी गतिविधियां थोड़ी तेज हो गई हैं। अगले 48 घंटे तक इन राज्यों के कई इलाके भारी से भारी बारिश से सराबोर रहेंगे।वहीं पूर्वोत्तर भारत के सिक्किम और असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में  2-3 दिनों के दौरान हालात गंभीर रहेंगे। पश्चिम बंगाल का पर्वतीय इलाके में भी मूसलाधार बारिश की आशंका है।
मौसम : अगले 5 दिनों तक होती रहेगी यूपी बिहार में भारी बारिश,पूर्वोत्तर के लिए चेतावनी
अगले 5 दिनों तक बिगड़ा रहेगा माैसम

वहीं भारतीय माैसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों के दाैरान उत्तराखंड समेत उत्तरी भागों में बड़े पैमाने पर विकराल रूप से बारिश की संभावना है। उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर , हरियाणा और चंडीगढ़ के उत्तरी हिस्सों में मूसलाधार बारिश होगी। इसके अलावा पंजाब के माैसम पर नजर डालें तो यहां पर 14 से 16 जुलाई के बीच भारी से भारी बारिश होने के आसार बने हैं।
मौसम : अगले 5 दिनों तक होती रहेगी यूपी बिहार में भारी बारिश,पूर्वोत्तर के लिए चेतावनी
आज भारी बारिश से भीगेंगे ये राज्य

आज पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अलावा बिहार में भी भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। पूर्वी यूपी, उत्तराखंड, उत्तर हरियाणा और चंडीगढ़ के अलावा असम, मेघालय और अरुणाचल में भी मूसलाधार बारिश के आसार है। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा के अलावा झारखंड, कोंकण और गोवा, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल, तटीय कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र में भी भारी बारिश होगी।

National News inextlive from India News Desk