कानपुर । बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के हिस्से में लो प्रेशर बने होने से इन इलाकों में मानसूनी गतिविधियां तेज होती जा रही है। आने वाले 48 घंटाें में इन इलाकों में भारी से भारी बारिश की आशंका है। भारतीय माैसम विभाग की मानें तो आज देश में उत्तर भारत व पूर्वोत्तर भारत का मूसलाधार बारिश से बुरा हाल रहेगा। इन इलाकों को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है।  
मौसम : नाॅर्थ-ईस्ट और उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश,रेड अलर्ट जारी
इन इलाकों में मूसलाधार बारिश के असार
उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल का पर्वतीय इलाका, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय को लेकर रेड अलर्ट जारी हुआ। इन राज्यों में आज कुछ स्थानों पर मूसलाधार होगी। इसकी वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहेगा। वहीं पश्चिम उत्तर प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी के आसार बने हैं।
मौसम : नाॅर्थ-ईस्ट और उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश,रेड अलर्ट जारी
अधिकांश इलाकों में आज बादल छाए रहेंगे
दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, गैंगटिक पश्चिम बंगाल, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, कोंकण और गोवा के कुछ इलाकों में भी बारिश की संभावना बनी है। भारतीय माैसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि यहां अधिकांश इलाकों में बादल छाए रहेंगे। वहीं अोडिशा में भी माैसम बिगड़ सकता है। ओडिशा में कुछ स्थानों पर तूफान व गरज के साथ छीटे पड़ सकते हैं।

National News inextlive from India News Desk