कानपुर। उत्तर प्रदेश और बिहार में लो प्रेशर बन रहा है. इसलिए, कुछ इलाकों में मानूसन तेजी से बढ़ेंगे. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, मानसून अगले 48 घंटों में उत्तर की ओर तेजी से बढ़ने वाला है, जिसके चलते बिहार, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर उत्तर प्रदेश के आस-पास इलाकों में अगले 48 घंटों तक भारी बारिश होने की संभावना है।इसके अलावा सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा भी अगले 2-3 दिनों तक भारी बारिश के चपेट में रहेंगे।

गोवा और कर्नाटक में अगले 24 घंटों तक होगी बारिश
मौसम विभाग ने बिहार, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत में खराब मौसम को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों में आज कुछ स्थानों पर मूसलाधार होगी। इसकी वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहेगा। भारतीय माैसम विभाग की मानें तो कोंकण, गोवा और कर्नाटक के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटों तक लगातार बारिश होती रहेगी।

मौसम : दिल्ली पहुंचा मानसून, आज बिहार और उत्तर प्रदेश में होगी भारी बारिश

आज बारिश के चपेट में रहेंगे ये इलाके
वहीं अगर आज की बात करें तो उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा दक्षिण-पश्चिम अरब सागर, गुजरात, महाराष्ट्र तट, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर में 40 से 50 किमी प्रति घंटे से हवाएं चलेंगी। ऐसे में खाड़ी से सटे तटीय इलाकों में मौसम खराब रहेगा। इससे मछुआरों को समुद्र में न उतरने की सलाह दी गई है।

National News inextlive from India News Desk