आज हो सकती है एक-दो दौर की भारी बारिश

अलर्ट को देखते हुए प्रशासन सतर्क

<आज हो सकती है एक-दो दौर की भारी बारिश

अलर्ट को देखते हुए प्रशासन सतर्क

DEHRADUN

DEHRADUN : सोमवार को देहरादून में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. दून के साथ ही राज्य के चार अन्य जिलों के लिए मौसम विभाग ने 7ख् घंटे का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को दून में आसमान पूरी तरह से बादलों से ढका रहेगा. दिनभर बारिश जारी रहने के साथ ही एक दो दौर भारी बारिश के भी हो सकती है.

7ख् घंटे का अलर्ट

मौसम विभाग ने देहरादून के साथ ही हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल व ऊधमसिंहनगर जिलों में कहीं-कहीं म्भ् से ख्0ब् मिमी तक वर्षा की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. विभाग ने इस दौरान भूस्खलन, मोटर मार्ग बंद होने और निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालत पैदा होने की आशंका जताई है. मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक अगले तीन दिन समूचे राज्य में जोरदार बारिश के आसार हैं.

प्रशासन सतर्क

मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने भी सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिये हैं. देहरादून में प्रशासन ने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सभी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए कहा है. उधर पौड़ी जिले में प्रशासन ने सोमवार को स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है. रविवार को भी राज्य के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हुई. इससे जनजीवन प्रभावित हुआ.

कई सड़कें बंद

जिला आपदा परिचालन केन्द्र से प्राप्त सूचना के अनुसार जिले में एलकेडी मोटर मार्ग, कार्लीगाड-सरोना मोटर मार्ग, जतनवाला-घौलास मोटर मार्ग, गौहरीमाफी से रायवाला एवं टिहरी फार्म बिड़ला मन्दिर मोटर मार्ग, पुरोड़ी-हयो-टगरी मोटर मार्ग, कैतरी मार्ग, मेघाटू-कुल्हा-सिडया रायगी मोटर मार्ग, डागुटा मोटर मार्ग, पीपरा मीनस वायला मोटर मार्ग, लांघा बिन्हार मोटर मार्ग, माख्टी-पोखरी से मर्ब खोरा मोटर मार्ग, कथियान हजाड़ से भूठ मोटर मार्ग बन्द हैं.