- शादियों के घर में नहीं हो पा रही खरीदारी

- बड़े नोट नहीं चल रहे है, बैंकों में नहीं मिल रहे नोट।

Meerut । बड़े नोट बंद होने के बाद जहां आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं महिलाओं को भी काफी दिक्कतें आ रही हैं, छोटे नोट की कमी होने के कारण महिलाएं घर खर्च बहुत ही सोच समझकर कर रही है। उन्हें देखना पड़ रहा किस चीज पर कैसे खर्च करें। वहीं शादियों के घर में तो और भी ज्यादा परेशानी हो रही है।

खरीदारी पर असर

पांच सौ और हजार रूपए के नोटों के बैन होने से सबसे बड़ा असर बारात पर पड़ रहा है। महिलाओं ने खरीदारी करनी भी बंद कर दी है। महिलाओं के पास खुले पैसे तो है लेकिन बैंकों से पैसे न मिल पाने के कारण उन्हें भी दिक्कतें आ रही है। घर के छोटे मोटे खर्च में महिलाओं को परेशानी हो रही है उन्हें सोच समझकर पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं। क्योंकि महिलाओं के पास जो बंधे हुए नोट है वो तो चल ही नहीं रहे हैं।

हो रहीं है दिक्कत

शादियों के सीजन में मुश्किल हो गई है। अब खरीदारी करने में परेशानी हो रही है। बैंकों में भीड़ होने की वजह से खुले रुपए कम है। अब ऐसे में सब्जी, दाल, आटा, दूध आदि जैसे छोटे खर्चो के लिए खुले पैसे कम पड़ रहे हैं।

दिव्या, बेगमबाग

खुले पैसे कम है, इसलिए सोच समझकर खर्चे करने पड़ रहे हैं। बैंकों में भी भीड़ होने के कारण पैसे बदलने में दिक्कत आ रही है। कई बार बैंक जाकर बिना पैसे लिए वापस लौटना पड़ा है।

मंजू, अंसल कालोनी

दिक्कत तो हो ही रही है, हर खर्च करने से पहले सोचना पड़ रहा है। बैंक में भी भीड़ होने के कारण पैसे चेंज नहीं हो पाए है। अब जितने पैसे है उनमें ही काम चलाना पड़ रहा है।

गीता, रजबन

मेरे पास तो खुले हुए नोट बहुत ही कम है, ऐसे में कई खर्चे है जिनको करने में परेशानी आ रही है। खुले पैसे मिल नहीं रहें है और बंदे चल नहीं रहे हैं।

आंचल, शास्त्रीनगर