मेष (Aries) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा वालों के लिए बहुत अच्छा है, यात्रा का योग भी है। कमीशन का काम बढ सकता है। डेयरी का काम करने वालों के लिए यह सप्ताह लाभदायक है। व्यवसाय करने वालों के लिए समय लाभकारी है, अपनी उपलब्धियों को अपने परिवार के साथ मना सकते हैं। एग्रीकल्चर से संबधित लोग अपनी आमदनी को बचाकर किसी नई जगह निवेश करने का विचार कर सकते हैं। शुभ दिन – 13 अगस्त।

वृष (Taurus) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा वालों के लिए बहुत अच्छा रहेगा, आपके रूके हुए काम बनेंगे। अपने से बड़ों का सहयोग प्राप्त होगा विशेषकर डिफेन्स में काम करने वाले लोगों को। व्यवसाय करने वाले लोगों का काम सही दिशा में चल रहा है। थोड़ी रूकावट आ सकती है, लेकिन घबराएं नहीं, आपको अपने काम के अच्छे परिणाम अवश्य प्राप्त होंगे। अपनी काबलियत से काम करने वालों के लिए यह सप्ताह लाभकारी है विशेषकर डॉक्टर और डिजाइनिंग का काम करने वालों के लिए। शुभ दिन - 15 अगस्त।

मिथुन (Gemini) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा वालों के लिए बहुत अच्छा रहेगा विशेषकर यात्रा से संबधित लोग। कपड़ा व्यापारियों के लिए यह सप्ताह लाभकारी है, जैसा चाहेंगे वैसे ही काम बनेगें। ईश्वर पर विश्वास रखें, शिव जी की कृपा आप पर बनी रहेगी। शुभ दिन – 17 अगस्त।

कर्क (Cancer) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा वालों के लिए मध्यम रहेगा, हो सकता है कि काम का ज्‍यादा लोड होने के कारण आपका मन करे कि छुट्टी पर जाएं पर ये मुश्किल हो सकता है। अच्छे परिणाम न मिलने के कारण आप नकारात्मक न हों, विशेषकर ट्रेडिंग से संबधित लोग। व्यवसाय करने वालों के लिए समय अनुकूल है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, खासकर अपने से बड़ों की सलाह पर काम करें। शुभ दिन – 15 अगस्त।

सिंह (Leo) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा वालों के लिए लाभकारी है, बड़े अधिकारियों से प्रोत्साहन मिलेगा। आपको उन्नति भी प्राप्त होगी, अपने काम करने के तरीके में थोड़ा सुधार लाएं, विशेषकर न्यायालय से संबधित लोग। व्यवसाय करने वाले लोग थोड़ा सोच समझकर आगे बढें, भावनात्मक निर्णय न लें विशेषकर कपड़ा व्यापारी। कोई भी नया कदम उठाने से पहले सोचें और अपने से बड़ों की सलाह मानें। शुभ दिन - 16 अगस्त।

कन्या (Virgo) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा लोगों के लिए नकारात्मक होने का समय नहीं है, कोई गलत निर्णय न लें। सोच समझकर कार्य करें विशेषकर किसी निवेश कम्पनी में काम करने वालों के लिए। सेंधा नमक के पानी से स्नान करें, तनाव को कम करें। व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए खास अच्छा समय नही है, धन की हानि हो सकती है लेकिन आप अपनी सोच और अपने काम पर ध्यान बनाये रखें विशेषकर साज-सज्जा एवं ब्यूटीशियन से संबधित लोग। शुभ दिन - 16 अगस्त।

तुला (Libra) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा वालों के लिए तनावपूर्ण हो सकता है। अपने ईश्वर पर भरोसा रखें, नई दिशायें प्राप्त होगी विशेषकर कम्प्यूटर से सम्बन्धित लोग। व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए समय अच्छा है विशेषकर मसालों का काम करने वाले लोग। अपने काम में सावधानी बरतें, भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। अपने कीमती समानों को सम्भाल कर रखें। शुभ दिन - 15 अगस्त।

वृश्चिक (Scorpio) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा लोगों के लिए अच्छा नहीं है, हो सकता है कि आपको अपने से बड़े अधिकारियों से थोड़ी परेशानी हो सकती है। बातों को दिल पर न लें, अपनी गलतियों में सुधार करें। इस सप्ताह यात्रा का योग भी है। व्यवसाय करने वालों के लिए यह सप्ताह थोड़ा सोच विचार कर काम करने वाला हो सकता है, तो गहराई में जाकर चीजों को समझें। विशेषकर मनोरंजन से संबधित लोग अपने काम पर ध्यान दें, बेवजह खर्च न करें। शुभ दिन – 15 अगस्त।

धनु (Sagittarius) : नौकरी करने वालों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है विशेषकर ओवरसीज का काम करने वाले लोग। काम की रूकावट दूर हो जाएगी। व्यवसाय करने वाले लोग सोच समझकर काम करें, विशेषकर फ्रूट से संबधित काम करने वाले लोग। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। शुभ दिन - 13 अगस्त।

मकर (Capricorn) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा लोगों के लिए अच्छा है, आपको लोगों का सहयोग प्राप्त होगा, विशेषकर आनलाइन ट्रेडिंग का काम करने वाले लोग। व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए अच्छा समय है, आने वाले समय में पूँजी से अधिक फायदा हो सकता है विशेषकर कपड़े का काम करने वाले लोग। शुभ दिन - 14 अगस्त।

कुंभ (Aquarius) : नौकरी के लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा, आपके काम में कुछ कठिनाइयाँ आयेगी लेकिन आप सभी कठिनाइयों का हल निकाल लेंगे, मेडिटेशन करें। व्यवसाय करने वालों के लिए अच्छा समय है, आपको अपने काम का लाभ प्राप्त होगा। ज्यादा नकारात्मक न हों, अपनी सोच को सकारात्मक बनायें रखें। शुभ दिन - 14 अगस्त।

साप्‍ताहिक आर्थिक राशिफल 12 से 18 अगस्त 2018 : इस राशि वालों के लिए समय अच्‍छा नहीं है,काम में जल्दबाजी न करें

मीन (Pisces) : नौकरी-पेशा लोगों के लिए अच्छा समय नहीं है, पीठ पीछे बात करने वालों से बचें। व्यवसाय करने वाले लोग अपने काम में जल्दबाजी न करें, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। बेवजह भावनात्मक न हों, विशेषकर लोहे से संबधित काम करने वाले लोग। शुभ दिन - 16 अगस्त।

बेजन दारूवाला साप्‍ताहिक राशिफल 12 से 18 अगस्त 2018 : मिथुन राशि वाले इस हफ्ते कमाल करेंगे और आप?

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk