मेष (Aries) : हॉस्पिटल में नौकरी करने वाले लोग इस सप्ताह अपनी सेहत का ध्यान रखें, बेवजह धन-व्यय की सम्भावना है। अपने काम को ईमानदारी से करें, उसका फल आपको अवश्य प्राप्त होगा। बिजनेस करने वाले जातकों के लिए यह सप्ताह उत्तम है, रुके हुए काम बनेंगे। व्यवसाय में बढोत्तरी की सम्भावना है विशेषकर पानी से सम्बन्धित काम करने वाले लोग। शुभ दिन – 07 सितम्बर।

वृष (Taurus) : नौकरी-पेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। अपने ऊपर विश्वास बनाये रखें, सफलता आपको अवश्य मिलेगी। आप अपने धन को सही जगह निवेश करेंगे, विशेष रूप से जो लोग निवेश योजना का काम करते हैं। व्यवसाय करने वाली महिलाओं के लिए यह सप्ताह थोड़ा कठिन हो सकता है। लेकिन अपनी काबलियत और दूसरों के सहयोग से आप अपनी परेशानियों से बाहर निकल आयेंगी। शुभ दिन – 04 सितम्बर।

मिथुन (Gemini) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा वालों के लिए अच्छा रहेगा। आपको किसी काम के लिए सम्मान और सराहना प्राप्त होगी। आपको धन लाभ का भी योग है खासतौर से युवा लोग जो अपने जन्मस्थान से दूर नौकरी करते हैं। बिजनेस करने वाले जातकों के लिए यह सप्ताह तनावपूर्ण रहेगा, थोड़ी जिम्मेदारियां बढेंगी। सोच समझकर निर्णय लें, विशेष रूप से कपड़ों का व्यापार करने वालों के लिए। शुभ दिन –02 सितम्बर।

साप्‍ताहिक आर्थिक राशिफल 2 से 8 सितम्बर 2018 : धनु राशि वालों को नौकरी या व्‍यापार में हो सकता है नुकसान

कर्क (Cancer) : नौकरी के क्षेत्र मे यह सप्ताह थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा, थोड़ी समझदारी और दिमाग लगाकर अपने काम को करें। आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। आपके घुटनों, जोड़ों में दर्द हो सकता है इसके लिए रोज गणपति जी को लाल रंग का पुष्प चढायें, विशेष रूप से जो लोग रिसर्च या डेवलपमेंट का कार्य करते हैं। व्यवसाय करने वालों के लिए यह सप्ताह बहुत महत्वपूर्ण हैं, रूके हुए काम बनेंगे। कोई भी नया काम शुरू करने के लिए यह समय उत्तम है, खासतौर से जो लोग देश से बाहर काम कर रहें हैं। शुभ दिन – 05 सितम्बर।

सिंह (Leo) : नौकरी-पेशा लोगो के लिए यह सप्ताह मध्यम रहेगा, लेकिन अपने सहयोगियों की मदद से आपको फायदा प्राप्त होगा। छोटे-छोटे कामों को बारीकियों से देखें और उसमें लापरवाही न बरतें, खासतौर से यात्रा के क्षेत्र मे नौकरी करने वाले लोग। बर्तन व्यापारियों के लिए यह सप्ताह उत्तम है, बड़ों के अनुभव के साथ थोड़ा धैर्य से काम करें। अपनी वाणी को मधुर रखें। । शुभ दिन – 04 सितम्बर।

कन्या (Virgo) : नौकरी के क्षेत्र में यह सप्ताह अच्छा रहेगा, आपको अपने काम के लिए सराहना प्राप्त होगी। भावनात्मक न हों, दिमाग से काम करने का समय है, विशेषकर जो लोग मेडिकल फील्‍ड में काम कर रहे हैं। बिजनेस करने वालों के लिए यह सप्ताह मध्यम रहेगा, कोई भी नया काम शुरू करने का सप्ताह नही है। आपको वित्तीय परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, खासतौर से पैकेजिंग से सम्बन्धित व्यवसाय वालों के लिए। शुभ दिन – 02 सितम्बर।

तुला (Libra) : नौकरी के क्षेत्र मे आप अपनी काबिलियत के दम पर कठिनाइयों से बाहर निकल सकेंगे। संयम बनाये रखें, अपने काम पर फोकस रखें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी, विशेष रूप से बैकिंग कार्य से सम्बन्धित लोग। व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह मध्यम रहेगा। शहर से बाहर जाने की योजना बन सकती, विशेषकर खासतौर से यात्रा के क्षेत्र मे व्यवसाय करने वाले लोग । शुभ दिन – 05 सितम्बर।

वृश्चिक (Scorpio) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा लोगों के लिए उत्तम रहेगा, आपको नौकरी में उन्नति मिलेगी। आपको किसी काम के लिए सम्मान प्राप्त होगा, खासतौर से जो लोग विमान उड़ाने के काम से जुड़े हैं। व्यवसाय करने वालों के लिए यह समय नकारात्मक हो सकता है। जल्द ही समय का चक्र आपके अनुकूल होगा, विशेष रूप से सोने-चाँदी के आभूषणों की डिजाइन बनाने में सलंग्न लोग। शुभ दिन – 05 सितम्बर।

साप्‍ताहिक आर्थिक राशिफल 2 से 8 सितम्बर 2018 : धनु राशि वालों को नौकरी या व्‍यापार में हो सकता है नुकसान

धनु (Sagittarius) : नौकरी के क्षेत्र मे यह सप्ताह काफी हद तक नकारात्मक हो सकता है लेकिन अपनी सोच को सकारात्मक रखें। अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने पर फोकस रहें, विशेषकर जो लोग होटल में नौकरी करते हैं। बिजनेस करने वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं है, धन हानि की सम्भावना है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। खासतौर से युवा लोग जो बिजनेस के कार्य में सलंग्न है। शुभ दिन – 05 सितम्बर।

मकर (Capricorn) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा वालों के लिए अच्छा रहेगा, पीठ पीछे बात करने वालो से बचें। आपको काम के नये अवसर प्राप्त होंगे, नौकरी में मुनाफे की सम्भावना है, विशेष रूप से पढाई के क्षेत्र से सम्बन्धित लोग। बिजनेस करने वालों के लिए भी यह सप्ताह थोड़ा घातक हो सकता है, जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। किसी पर भी आँख बन्द करके भरोसा न करें। अपनी सोच को साकारात्मक बनाये रखें जल्द ही समय का चक्र आपके अनुकूल होगा। खासतौर से किताबों से सम्बन्धित काम करने वालों के लिए। शुभ दिन - 06 सितम्बर।

कुंभ (Aquarius) : उच्चस्तरीय पदों पर नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह फायदेमंद रहेगा, आपको किसी काम के लिए सम्मान और सराहना प्राप्त होगी, खासतौर पर इंश्‍योरेंस बिजनेस से सम्बन्धित लोग। व्यवसाय करने वालों के लिए यह सप्ताह अति उत्तम है। परिवार के साथ यात्रा का योग भी है, घर पर कोई प्रयोजन भी हो सकता है। धन में बढोत्तरी होगी, विशेष रूप से तरल पदार्थों का काम करने वालों के लिए। शुभ दिन - 02 सितम्बर।

मीन (Pisces) : नौकरी के क्षेत्र मे इस सप्ताह आप अपने काम में समझदारी बरतें, समय आपके अनुकूल है। अपनी सोच को सकारात्मक बनाये रखें, विशेषकर से जो लोग जूते बनाने का काम करते हैं। थोड़ा सा सोच विचारकर निर्णय लें, बेवजह वाद-विवाद न करें। व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा। जैसा कर्म करेंगे, वैसा फल प्राप्त होगा। आपके काम में बढोत्तरी होगी, खासतौर से लोहे का आयात-निर्यात करने वालों के लिए। शुभ दिन – 03 सितम्बर।

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk