मेष (Aries) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा वालों के लिए आर्थिक भाव से उत्तम रहेगा। आपको अपने काम में परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही साथ आपको काम में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे खासतौर से जो लोग बैंक या मैनेजीरियल कार्यों में सलंग्न हैं। बिजनेस करने वाले जातकों के लिए यह सप्ताह उत्तम है, रूके हुए काम बनेंगे। जो लोग विदेश में निवेश के कार्य में सलंग्न हैं विशेषकर सऊदी देश में, उन्‍हें भारी लाभ होने की सम्भावना है। शुभ दिन – 26 अगस्त।

वृष (Taurus) : नौकरी-पेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपको अचानक लाभ मिलेगा, आपको अपने से बड़ों का सहयोग प्राप्त होगा। आप अपने लक्ष्य प्राप्त कर सकेंगे, विशेष रूप से सेल्स की फील्ड से सम्बन्धित लोग। व्यापारियों के लिए यह समय अच्छा है, आपको काम के नये अवसर प्राप्त होंगे, खासतौर से गवर्मेंट कॉन्‍ट्रैक्‍ट से जुड़े लोग। आप अपनी काम की तकनीक में थोड़ा सा परिवर्तन ला सकते है, यात्रा का योग भी बन सकता है। शुभ दिन - 30 अगस्त।

मिथुन (Gemini) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा वालों के लिए अच्छा रहेगा, जल्दबाजी में कोई कार्य न करें। आपको अपने पुराने निवेश, पुराने दोस्तों या सम्बन्धों से लाभ मिलने की सम्भावना है। इस सप्ताह आप अपनी मनपसन्द चीज खरीदेंगे, विशेषकर जो कपड़ों से सम्बन्धित नौकरी में सलंग्न है। बिजनेस करने वाले जातकों के लिए यह समय मध्यम रहेगा। अचानक धन की हानि हो सकती है, लेकिन आप अपनी कार्यक्षमता से सब ठीक कर लेंगे खासतौर से तरल पदार्थो से सम्बन्धित लोग। शुभ दिन – 31 अगस्त।

कर्क (Cancer) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा वालों के लिए मध्यम रहेगा, आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। बेवजह भावनात्मक न हों, आप अपने काम पर फोकस रखें, विशेष रूप से जो लोग अपने जन्मस्थान से दूर नौकरी करते हैं और जो लोग ठंडे शहरों में काम करते हैं। व्यवसाय करने वालों के लिए समय अनुकूल नहीं है। अपने काम की जिम्मेदारियों को अपने सहयोगियों के साथ बांटकर करें। हर काम स्वंय पूरा काम करने की कोशिश न करें खासतौर से एग्रीकल्चर से सम्बन्धित लोग। शुभ दिन – 30 अगस्त।

सिंह (Leo) : इस सप्ताह नौकरी-पेशा लोग आने वाले समय को लेकर चिन्तित रहेंगे। उनको मेरी यही सलाह है कि आप अपने वर्तमान को जिएं, वर्तमान में जो आपके हाथ में है उसके प्रति अपना आभार प्रकट करें खासतौर से नाइट डयूटी के कार्य में सलंग्न लोग। बेवजह नकारात्मक न सोचें। बिजनेस करने वाले जातक कोई नया निवेश न करें। पुराने निवेश से सकारात्मक रहे, नकारात्मक न हो। आप सही दिशा में काम कर रहे है, अच्छे रिजल्ट आपको अवश्य प्राप्त होंगे, विशेष रूप से सोने-चाँदी के व्‍यापार से सम्बन्धित लोग। शुभ दिन - 28 अगस्त।

कन्या (Virgo) : इस सप्ताह नौकरी-पेशा लोग भावनात्मक न हों, दिमाग से काम करने का समय है। अपने काम को दिनचर्या के हिसाब से करें। अपनी मेहनत पर भरोसा रखें। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। सोते समय अपने पास नमक का पानी रखें सुबह होते ही उसको हटा दें विशेषकर जो महिलायें नौकरी में सलंग्न है। व्यापारियों के लिए नई स्कीम लॉन्च करने का यही समय है, लेकिन जो पुरानी स्कीम है जो काम नही कर रही है उनमें भी सुधार के लिए बेहतर वक्‍त है। शार्टकट में धन कमाने की सलाह न अपनाएं, अपने काम में धैर्य न खोएं, खासतौर से यात्रा से सम्बन्धित व्यवसाय वाले लोग। शुभ दिन – 01 सितम्बर।

तुला (Libra) : इस सप्ताह नौकरी-पेशा लोग अपनी काबलियत के दम पर कठिनाइयों से बाहर निकल सकेंगे। आप हनुमान चालीसा का पाठ करें, अपने काम पर फोकस रखें विशेष रूप से रिसर्च डेवलपमेंट से सम्बन्धित लोग। व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह अति उत्तम है। आपको अपने निवेशों से लाभ प्राप्त होगा, अपने खर्चो पर नियंत्रण रखें। बेवजह किसी से तर्क-वितर्क न करें, विशेषकर लेडीज प्रोडक्ट से संबंधित व्यवसाय के लोग। शुभ दिन - 27 अगस्त।

साप्‍ताहिक आर्थिक राशिफल 26 अगस्त से 01 सितम्बर 2018 : मेष राशि वालों को इस हफ्ते भारी लाभ की सम्भावना है... और आपको?

वृश्चिक (Scorpio) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा लोगों के लिए मध्यम रहेगा, अपनी तबीयत का विशेष ध्यान दें। सोच समझकर काम करें, अनुभवी लोगों की सलाह को सुनें। बेवजह नकारात्मक न हों। शांत दिमाग से समस्या का हल निकाला जा सकता है, खासतौर से सरकारी कार्य में सलंग्न लोग। व्यवसाय करने वालों के लिए यह समय नये निवेश करने का नही है, जो आप कर रहें है उसमें ही आपको लाभ प्राप्त होगा। ज्यादा नकारात्मक न हों, जल्द ही समय का चक्र आपके अनुकूल होगा, विशेष रूप से किड्स प्रोडक्‍ट व्‍यापार से सम्बन्धित लोग। शुभ दिन – 30 अगस्त।

धनु (Sagittarius) : इस सप्ताह नौकरी-पेशा वालों को अपने से वरिष्ट लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। ये लोग आपको काम के सम्बन्ध में सही गुरू मंत्र सिखाएंगे, विशेषकर सोने-चाँदी के आभूषणों की डिजाइन बनाने में सलंग्न लोग। बिजनेस करने वालों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है, अपने पुराने निवेशों से लाभ प्राप्त होगा, खासतौर से नई युवा पीढ़ी जो व्यापार करती हो यह उनके लिए है। शुभ दिन - 26 अगस्त।

मकर (Capricorn) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा लोगों के लिए अति उत्तम है। जैसा चाहेंगे वैसा ही फल प्राप्त होगा। पीठ पीछे बात करने वालो से बचें, विशेष रूप से महिला कर्मचारियों से। बिजनेस करने वालों के लिए भी यह सप्ताह उत्तम रहेगा, व्यापारियों को नये निवेश से फायदा मिलेगा, खासतौर से गर्म देशों में काम करने वाले लोग। शुभ दिन - 01 सितम्बर।

कुंभ (Aquarius) : नौकरी के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपको किसी काम के लिए सम्मान और सराहना प्राप्त होगी खासतौर से जो लोग वरिष्ठ पद पर नियुक्त हैं। व्यवसाय करने वालों के लिए भी सम्मान प्राप्त करने वाला समय है, जितनी मेहनत करेंगे उतना फल प्राप्त होगा, विशेषकर ट्रेडिंग से जुड़े लोग। शुभ दिन - 27 अगस्त।

मीन (Pisces) : यह सप्ताह नौकरी-पेशा लोगों के लिए अच्छा रहेगा। जैसा कर्म करेंगे वैसा फल प्राप्त होगा। थोड़ा सा सोच विचारकर निर्णय लें। बेवजह वाद-विवाद न करें। व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा, समय आपके अनुकूल है। छोटी परेशानियों से न घबरायें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी, विशेषकर कंस्‍ट्रक्‍शन कार्यों से जुड़े लोग। शुभ दिन – 01 सितम्बर।

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk