एयर पोर्ट पर सांस्कृतिक नृत्य और शहनाई-ढोल की धुन के बीच हुआ स्वागत

एयरपोर्ट पर गवर्नर, सीएम, बनारस के मेयर, डीजीपी, आईजी, कमिश्नर, डीआईजी, डीएम, एसएसपी रहे मौजूद

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी अपने जापानी दोस्त पीएम शिंजो अबे को लेकर भारतीय वायु सेना के स्पेशल प्लेन से लाल बहादुर शास्त्री एयर पोर्ट पर शनिवार की शाम साढे चार बजे पहुंचे। इसके साथ ही बनारस वालों का घंटो से चल रहा इंतजार खत्म हुआ। यहां पर दोनों पीएम का भव्य स्वागत किया गया। सबसे पहले राज्यपाल राम नाईक व सीएम अखिलेश यादव ने उन्हें बुके और शॉल देकर स्वागत किया। इसके बाद सारनाथ से आये लामाओं ने भी दोनों पीएम का खाता देकर परम्परागत तरीके से स्वागत किया।

अतिथि और अपने पीएम के स्वागत शहनाई और ढोल के साथ कथक डांस की भी प्रस्तुति की गयी। स्वागत के दौरान बनारस के मेयर राम गोपाल मोहले, जिला पंचायत अध्यक्ष सुजीत सिंह, डीजीपी, कमिश्नर, आईजी, डीआईजी, डीएम और एसएसपी मौजूद रहे। जिन्होंने दोनों पीएम को बुके देकर स्वागत किया।

शिंजों के चेहरे पर खिली मुस्कान

एयर पोर्ट पर भव्य स्वागत देखकर शिंजों के चेहरे पर मुस्कान थी। बनारस की संस्कृति के साथ बौद्ध धर्म के तीर्थ सारनाथ की झलक भी एयर पोर्ट पर मौजूद रही। प्लेन से उतरने के बाद पीएम शिंजो और मोदी रेड कारपेट से होते हुए फ्लीट तक पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार में सवार होने से पहले चंद मिनट राज्यपाल राम नाईक, सीएम अखिलेश यादव, मेयर से गुफ्तगू की। उसके बाद कार में सवार होकर होटल ताज गेटवे के लिए रवाना हो गये।

बच्चों ने लहराया दोनों देश का झंडा

जापानी पीएम शिंजो अबे और नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए लाल बहादुर शास्त्री एयर पोर्ट पर स्कूली बच्चे स्वागत के लिए दोनों देश का झंडा लिये हुए थे। साथ ही बच्चों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी प्रस्तुति की गयी।