कानपुर। Lok sabha election 2019 के सातवें और आखिरी चरण के मतदान खत्म हो गए हैं। पश्चिम बंगाल की 42 सीटों को लेकर कड़ा मुकाबला है। यहां भाजपा और टीएमसी के बीच कड़ी टक्कर है।

वीएमआर
वीएमआर के एग्जिट पोल के मुताबिक, वेस्ट बंगाल में भाजपा ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को कड़ी चुनौती देती दिख रही है। भाजपा को इस बार 18-26 सीटें मिल सकती हैं। जबकि टीएमसी के खाते में 13-21 सीटें आ सकती हैं। वहीं कांग्रेस को मात्र 3 सीटें मिलने का अनुमान है। जबकि लेफ्ट का खाता भी नहीं खुलेगा।

आईपीएसओएस
आईपीएसओएस के एग्जिट पोल के अनुसार, बंगाल में टीएमसी की लहर आ सकती है। इनके पोल के मुताबिक, ममता बनर्जी की पार्टी को 36-38 सीटें मिल सकती हैं। वहीं बीजेपी को 3-5 सीटें मिलने का अनुमान है। कांग्रेस को 0-1 से सीट मिलेगी। वहीं लेफ्ट को एक भी सीट नहीं मिलेगी।

पोल स्टार्ट
पोल स्टार्ट के एग्जिट पोल के मुताबिक, टीएमसी को 26 सीटें मिल सकती हैं। वहीं बीजेपी के खाते में 14 सीटें आ सकती हैं। कांग्रेस को 2 सीट मिलेगी। जबकि लेफ्ट को कोई सीट नहीं मिलेगी।

जन की बात
जन की बात के एग्जिट पोल के मुताबिक, टीएमसी को 13-21 सीटें मिलने के आसार हैं। वहीं भाजपा को 18-26 सीटें मिल सकती हैं कांग्रेस को 3 सीट मिलेगी। जबकि लेफ्ट का खाता नहीं खुलेगा।

नीलसन
नीलसन के एग्जिट पोल के अनुसार, टीएमसी को 24 सीटें मिलने की उम्मीद है। वहीं भाजपा को 16, कांग्रेस को 2 मिल सकती हैं।