-आईआईए के सुझाव पर बोर्ड में रखा जाएगा प्रस्ताव

-दिल्ली रोड को 75 से 45 फिट चौड़ी करने की मांग पर अड़े उद्योगपति

Meerut: अगर सबकुछ ठीक रहा तो आने वाले दिनों में दिल्ली रोड की चौड़ाई फ्0 फिट कम हो सकती है। आईआईए के सुझाव पर एमडीए ने इस प्रस्ताव को अपनी क्0ब्वीं बोर्ड बैठक में रखने की तैयारी कर ली है।

कल आयोजित होगी बोर्ड बैठक

मेरठ विकास प्राधिकरण सभागार में बुधवार को बोर्ड बैठक का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान शहर के क्7 महत्वपूर्ण मुद्दों के अलावा दिल्ली रोड की चौड़ाई घटाने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा।

आईआईए की मांग पर तैयार प्रस्ताव

एमडीए में आयोजित होने वाली बैठक में इंडियन इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दिल्ली रोड को 7भ् फिट से घटा कर ब्भ् फिट करने की मांग की थी, जिसको एमडीए वीसी राजेश यादव ने बोर्ड में रख शासन से स्वीकृत कराने की आश्वासन दिया था।

क्या मास्टर प्लान में हो जाएगा बदलाव

दरअसल, एमडीए के ख्0ख्क् मास्टर प्लान में दिल्ली रोड रोड को 7भ् फिट चौड़ी रखा गया है, जिसके लिए इंडस्ट्रीज की ओर से बड़ी मात्रा में सैट बैक छोड़े गए हैं। उद्योगपतियों का कहना कि जब शहर के भीतर ब्भ् फिट चौड़ी रोड से काम चलाया जा सकता है, तो शहर से बाहर दिल्ली रोड पर 7भ् फिट चौड़ी रोड का कोई औचित्य नहीं है।

--------------------------

आईआईए के सुझाव पर रोड की चौड़ाई कम करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। व्यवहारिक तौर पर भी 7भ् फिट चौड़ी रोड का कोई यूज नहीं है।

एपी सिंह, चीफ टाउन प्लानर एमडीए

--------------------------

शहर के भीतर जब ब्भ् फिट चौड़ी रोड से काम चलाया जा सकता है, तो बाह्य क्षेत्र में रोड की चौड़ाई बढ़ाना ठीक नहीं है और इससे इंडस्ट्रीज भी प्रभावित होती है। रोड की चौड़ाई कम करने की मांग की गई है।

पंकज गुप्ता, आईआईए