कई इंटरनेशनल टेक वेबसाइट के मुताबिक Facebook अपने ऐप पर एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है। इसके द्वारा कोई भी Facebook यूजर ऐप से ही डायरेक्ट WhatsApp प्लेटफार्म पर जा सकेगा। कहने का मतलब यह है कि व्‍हाट्सऐप का यह आइकन Facebook पर एक डायरेक्‍ट शॉर्टकट के रूप में काम करेगा। हालांकि WhatsApp और FB ऐप इंटर लिंकिंग को लेकर अभी तक Facebook ने कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की है। इसी वजह से ही यह कहना मुश्किल है कि यह फीचर सभी यूजर्स को मिलेगा या सलेक्‍टेड यूजर्स को।

दरअसल डेनमार्क के कुछ फेसबुक यूजर्स को अपने FB ऐप पर लैंग्वेज सेटिंग ऑप्शन के पास WhatsApp का यह आइकन दिखाई दिया। तो उन्होंने उसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर कर सब से पूछना शुरू कर दिया कि आखिर यह कोई नया फीचर है या फिर कोई टेस्टिंग। फिलहाल अभी सिर्फ एंड्रॉयड फोन्‍स पर ही WhatsApp का यह आइकन नजर आया है। हो सकता है जल्दी ही iPhone यानी IOS पर भी Facebook और WhatsApp की यह इंटरलिंकिंग नजर आए।

fb ऐप में दिखा whatsapp बटन,जानिए facebook का फ्यूचर प्‍लान

कुछ इंटरनेशनल रिपोर्ट के मुताबिक Facebook अपने ऐप पर WhatsApp को लिंक करने की टेस्टिंग कर रहा है। फेसबुक ने इससे पहले भी डेनमार्क में ऐसा ही कुछ ऐप टेस्‍ट किया था। डेनमार्क में ही Facebook ने अपनी स्टैंडअलोन वीडियो शेयरिंग ऐप बोनफायर को टेस्ट किया था और अब एफबी पर व्‍हाट्सऐप को टेस्‍ट कर रहा है। इसके अलावा Facebook आजकल सोशल मीडिया के एक नए फीचर इंस्टैंट वीडियो की भी टेस्टिंग कर रहा है, जो किसी भी वीडियो को कम डाटा खर्च करके FB ऐप पर ही प्ले कर देगा।

कमाल है! अब कैश काउंटर पर स्‍माइल करें और हो जाएगा ऑटोमेटिक पेमेंट

वैसे कुछ विशेषज्ञ यह भी कह रहे हैं कि Facebook ने कुछ समय पहले FB ऐप पर इंस्टाग्राम को ऐसे ही लिंक किया था और अब वह अपने मल्टीमीडिया मेसेंजर चैट सर्विस WhatsApp को अपनी मेन ऐप में इनबिल्ट करने जा रहा है। हो सकता है कि जल्दी इंडियन ही यूजर्स के मोबाइल फोन पर भी WhatsApp और Facebook की यह मजेदार इंटरलिंकिंग दिखाई देने लगे।


लाख रुपए में बिकने वाला iPhone बनता है 100 रुपए के रॉ मैटीरियल से?

बड़े काम के हैं स्‍मार्टफोन के ये 4 सीक्रेट कोड

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk