अभी हाल में ही पता चला था कि WhatsApp अपनी ऐप पर तमाम कंपनियों के ऑफिशियल अकाउंट को वेरीफाई कर रहा है जैसा की Facebook सालों से करता आ रहा है। यूं तो यह सर्विस अभी टेस्टिंग फेज में ही है लेकिन लोग मान रहे थे कि WhatsApp कंपनियों के लिए अपनी मेन ऐप में ही कुछ नए फीचर जोड़ेगा, लेकिन Androidpolice की न्यूज़ के मुताबिक WhatsApp बिजनेस और कंपनियों के लिए अपनी अलग स्पेशल ऐप लॉन्च करने जा रहा है।

WhatsApp की अपकमिंग बिजनेस ऐप के लिए कंपनियों को अलग से नए मोबाइल नंबर रजिस्टर और वेरीफाई कराने होंगे। WhatsApp की बिजनेस ऐप देखने में मेन ऐप जैसी ही होगी लेकिन इसके लोगो के बीच में कैपिटल B लेटर दिखाई पड़ सकता है। B का मतलब है बिजनेस। WhatsApp की बिजनेस ऐप Facebook के पेजेस की तरह तमाम फीचर्स और सेटिंग्स से लैस होगी।

कंपनियों के लिए whatsapp लेकर रहा है बिजनेस whatsapp ऐप! जिसमें होगा ये सबकुछ


कमाल है! अब कैश काउंटर पर स्‍माइल करें और हो जाएगा ऑटोमेटिक पेमेंट

इस ऐप में WhatsApp चैट, कॉल और स्टेटस के टैब तो होंगे ही साथ में ही बिजनेस से जुड़ी सेटिंग्स और स्टेटिस्टिक्स यानी मेट्रिक्स की जानकारी वाले ऑप्शन भी मिलेंगे। कंपनियां WhatsApp की बिजनेस ऐप द्वारा भेजे गए मैसेज, लोगों द्वारा रिसीव हुए और पढ़े गए मैसेजेस की सही संख्या भी इस मेट्रिक द्वारा जान पाएंगे। Androidpolice से मिली जानकारी के मुताबिक WhatsApp की बिजनेस ऐप में कंपनी की प्रोफाइल को Facebook की तरह मैनेज करना पॉसिबल होगा और ऑटोमेटिक मैसेज भेजने की सुविधा भी इसमें मौजूद होगी।

ये टॉप 5 एंटीवायरस आपके स्‍मार्टफोन के लिए हैं रामबाण, यानि वायरस का बाप भी नहीं बचेगा

कंपनी की ऑफिशियल ऐप के तौर पर इस ऐप में कंपनी के नाम, उसकी मेल, लोकेशन, ऑफिशियल एड्रेस, वेबसाइट और ईमेल वगैरह की पूरी जानकारी बेहतर तरीके से डिस्प्ले की जा सकेगी। तमाम वेबसाइट्स के मुताबिक WhatsApp की ये बिजनेस ऐप जल्‍द ही प्‍लेस्‍टोर पर आ सकती है।

बड़े काम के हैं स्‍मार्टफोन के ये 4 सीक्रेट कोड

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk