-24 घंटे बाद automatic बदल जाएगा status, city में हर तरफ रहीं new features की चर्चाएं

VARANASI

सोशल मीडिया में तेजी से उभरे इंसटेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के न्यू फीचर्स ने यूजर्स को दीवाना बना दिया है। गुरुवार को सिटी में हर तरफ इसकी ही चर्चाएं रहीं। व्हाट्सएप ने नया फीचर व्हाट्सएप स्टैटस जारी किया है। यानि अब स्टेटस में आप कुछ लिख नहीं सकते हैं बल्कि फोटो, वीडियो आदि कैप्शन कुछ भी अपलोड कर सकते हैं। यही नहीं, ख्ब् घंटे के बाद ऑटोमैटिक आपका स्टेटस गायब भी हो जाएगा। यूजर्स को यह भी रोजाना पता लगेगा कि किस-किस ने स्टेटस अपडेट किया है। इसके अलावा आप स्टेटस पर रिप्लाई भी कर सकते हैं।

यह हुआ है बदलाव

व्हॉट्सएप पर स्टेटस के नाम से एक न्यू टैब भी दी गई है। एंड्रॉयड में अब चार टैब हो गई हैं, कैमरा, चैट्स, स्टैटस और कॉल्स। वहीं आईओएस में नीचे की तरफ सबसे दाएं यह टैब दी गई है।

क्या है इसका उद्देश्य

पहले क्या होता था कि अगर आपको अपने दोस्तों से कोई फोटो, वीडियो या जीआईएफ शेयर करनी होती थी तो आप या तो ब्रॉडकास्टिंग फीचर का इस्तेमाल करते थे, या फिर एक-एक करके भेजते। लेकिन अब आप सीधा स्टेटस में उसे डाल सकते हैं, जो ख्ब् घंटे बाद खुद ही गायब हो जाएगी।

अपने आप हो जाएगा अपडेट

व्हाट्सएप का यह नया फीचर अपलोड करने के लिए यूजर्स को प्ले स्टोर पर जाकर नया वर्जन ढूंढने की जरूरत नहीं होगी। (ओवर द एयर) अपडेट जारी किया गया है। यानी यह खुद से उनकी ऐप में शुरू हो चुका है।