Whatsapp pay की टेस्टिंग पूरी, लॉन्‍च को तैयार

करोंड़ो यूजर्स के दिल की बात सुन ली है। देश की बड़ी बिजनेस न्‍यूज वेबसाइट के मुताबिक Whatsapp अपना पेमेंट फीचर अगले महीने यानि फरवरी में लॉन्‍च करने की तैयारी कर रहा है। काफी अर्से से इस पेमेंट फीचर की टेस्टिंग सलेक्‍टेड यूजर्स के साथ चल रही थी, जो अब लबभग पूरी हो चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक व्‍हाट्सऐप फिलहाल एक बड़े बैंक के साथ मिलकर अपने पेमेंट प्‍लेटफॉर्म को बीटा वर्जन पर चेक कर रहा है।

whatsapp के नए फीचर से sms भेजने जितना आसान हो जाएगा ऑनलाइन पेमेंट और फंड ट्रांसफर!

आपके स्‍मार्टफोन की मेमोरी हो जाएगी 1 TB, बस करना होगा ये काम

SMS करने जितना आसान होगा ऑनलाइन पेमेंट और फंड ट्रांसफर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्‍हाट्सऐप की पेमेंट सर्विस को लेकर बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि Whatsapp Pay पर पैसा भेजना टेक्‍स्‍ट मैसेज भेजने जितना आसान होगा। सबसे आसान और पेमेंट इंटरफेस बनाने के लिए कई लेयर पर इनक्रिप्‍शन की जरूरत पड़ेगी, ताकि Whatsapp Pay से पेमेंट करने वाले यूजर्स का डेटा और पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रह सके। सूत्रों के मुताबिक Whatsapp की मेन ऐप में एक अटैचमेंट पेज जोड़ा जाएगा। जिस पर क्लिक करके यूजर उस पेज पर जाएगा और वहीं पर पेमेंट और फंड ट्रांसफर कर सकेगा। Whatsapp पे को लेकर एक्‍सपर्ट्स का मानना है कि इस सर्विस के आने के बाद सभी पॉपुलर मोबाइल वॉलेट सर्विसेज को कड़ी टक्‍कर मिलने की उम्‍मीद है।

whatsapp के नए फीचर से sms भेजने जितना आसान हो जाएगा ऑनलाइन पेमेंट और फंड ट्रांसफर!

अगर आप भी ये मोबाइल गेम खेलते हैं तो फौरन बंद कर दीजिए कहीं फोन आपका खेल न बिगाड़ दे!

UPI पर आधारित होगी व्‍हाट्सऐप की पेमेंट सर्विस

आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में बहुत तेजी से विकसित और पॉपुलर हुआ UPI यानि यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस ही व्‍हाट्सऐप की इस नई सर्विस का आधार होगा। UPI पर काम करने के लिए व्‍हाट्सऐप आजकल देश के कई बड़े बैंकों के साथ तकनीकि स्‍तर पर तालमेल बिठाने में जुटा है, ताकि जब वो Whatsapp pay लॉन्‍च करे, तो उसके करोंड़ो यूजर्स को कोई परेशानी न हो। जानकारी मिली है कि देश के 4 सबसे बड़े बैंकों स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया, आईसीआईसीआई, एक्सिस बैं‍क और एचडीएफसी बैंक के साथ मिलकर व्‍हाट्सऐप अपना पेमेंट वॉलेट सर्विस लॉन्‍च करेगा।

अपने स्‍मार्टफोन में न करें ये 3 काम, वर्ना होगा पड़ेगा परेशान!

Technology News inextlive from Technology News Desk