फोटो फिल्टर:
व्‍हाट्सऐप  कैमरे से तस्वीर खींचते समय अलग-अलग तरह के फिल्टर के ऑप्शन मिलेंगे। इन फिल्टर्स का इस्तेमाल वीडियो बनाने और ज‍िफ में भी कर सकेंगे। इस दौरान सबसे पहले फोटो या विडियो कैप्चर करना होगा या फिर फोन में पहले से मौजूद मीडिया को सेलेक्‍ट करना होगा। इसके बाद फिल्टर चुनने का ऑप्शन दिखेगा। ज‍िसमें पॉप, ब्लैक ऐंड वाइट, कूल, क्रोम और फिल्म में से किसी एक फिल्टर को चुन सकते हैं।

ऑटोमैटिक अलबम:
पहले वॉट्सएप पर पांच या उससे ज्यादा इमेज या वीडियो भेजने या आने पर वे टुकड़ों में ही द‍िखाई देते थे लेक‍िन अब इसमे एल्‍बम फीचर ऐड हो गया है। अब अगर व्‍हाट्सऐप  में एक से अधिक फोटोज और वीडियो रिसीव या सेंड होते है तो व्‍हाट्सऐप  उन्हें एल्बम में बदल देगा। सबसे खास बात तो यह है क‍ि यह एल्बम एक फोल्डर की तरह दिखाई देगा जो चैट के बीच में शो करेगा। इसमें टैप करने पर फोटोज और वीडियो पूरे द‍िखने लगेंगे।

whatsapp का नया अपडेट किया क्‍या? फोटो फिल्‍टर,ऑटोमैटिक अलबम और भी बहुत कुछ

शॉर्टकट रिप्लाई:
व्‍हाट्सऐप ने इसमें एक नया फीचर शार्टकट भी ऐड क‍िया है। इस फीचर की खास‍ियत है क‍ि अब इसके जरिये यूजर आसानी से रिप्लाई कर सकेंगे। इसमें यूजर ज‍िस भी मैसेज का जवाब देना चाह‍तेहैं। इसके ल‍िए उन्‍हें उसपर राइट स्वाइप करना होगा। इस दौरान उन्‍हें जवाब टाइप करने का एक शॉर्टकट रिप्लाई ऑप्शन दिखाई देगा। लोगों को उम्‍मीद है क‍ि ये फीचर्स जल्द ही एंड्राइड यूजर्स के लिए भी शुरू हो सकते हैं।  

आएगा ये फीचर:
वहीं व्हाट्सऐप को लेकर खबर है क‍ि जल्‍द ही इसका एक नया फीचर रीवोक या रीकॉल भी अपडेट होने वला है। इस फीचर के अपडेट होने के बाद व्‍हाट्सऐप यूजर्स कभी गलती से भेजे गए अपने क‍िसी मैसेज, ऑडियो, फोटो, वीडियो, और जिफ फाइल को वापस ले सकते हैं। हालांक‍ि मैसेज फोटो आदि वापस लेने के लि‍ए यूजर्स को सिर्फ 5 म‍िनट का ही समय म‍िलेगा।

जॉनी डेप्‍प: दुनिया का सबसे महंगा एक्‍टर, हर महीने अपनी लाइफस्‍टाइल पर खर्च करता है 12 करोड़ रुपये

 Interesting News inextlive from Interesting News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk