-पुलिस का बड़ा खुलासा, तीन बदमाश को किया गया अरेस्ट

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन्: तलवार की धार से कोई भी बड़ी वारदात हो सकती थी. पटना पुलिस समय रहते ही तलवार की बड़ी खेप बरामद कर ली. तीन लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है. अधिकारियों का दावा है कि इस मामले में और बड़ा खुलासा हो सकता है. प्रतिबंध के बाद भी हथियारों की खेप पकड़ा जाना सुरक्षा पर सवाल खड़ा करता है.

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

कोतवाली पुलिस का सूचना तंत्र काफी एक्टिव था और यही कारण है कि गौरिया टोली इलाके से तलवार की खेप कोतवाली एरिया से बरामद कर लिया गया. कोतवाली थाना पुलिस ने 129 तलवार जब्त किया है. पुलिस ने जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है उनसे पूछताछ की जा रही है. सूत्रों की मानें तो पटना के कई इलाकों में तलवार की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है. पुलिस ने यह कार्रवाई खुफिया तंत्र की रिपोर्ट पर की है. यह तंत्र पुलिस का ही है जिसे सुरक्षा को लेकर एक्टिव किया गया है. पुलिस को सूचना तंत्र ने तलवार की बड़ी खेप मंगाए जाने की सूचना मिली थी.

बड़ी सावधानी से मारा छापा

एसएसपी को सूचना मिलने के बाद थाना की पुलिस को पूरी तरह से एक्टिव कर दिया गया था. कोतवाली पुलिस ने लोकेशन का पता लगाया और बड़ी सावधानी से छापेमारी की. इस छापेमारी में गौरिया टोली इलाके में पुलिस आदित्य के पास पहुंची. होटल के बगल में ही स्थित तीन दुकानों को खंगाला गया है जहां से एक-एक कर दूसरे शहर से मंगाए गए नए और तेज धार तलावारों को बरामद किए गया. छापेमारी के दौरान ने पुलिस टीम ने सीवान के विश्राम तिवारी, रामनाथ कुमार और गोपालगंज के राकेश मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है.

पूछताछ में मिल रहा बड़ा इनपुट

गिरफ्तार तीनों लोगों से पुलिस टीम पूछताछ करने में जुटी है. छानबीन में जुटी पुलिस को कई इनपुट मिले हैं जिसके आधार पर और अरेस्टिंग हो सकती है. तलवार किसने और क्यों मंगवाए थे, इस बारे में गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है. सूत्रों की मानें तो इसी साल रामनवमी से पहले भी तलवारों की बड़ी खेप पटना सहित कई दूसरे जिलों में मंगाई गई थी. उस वक्त भी पटना पुलिस अलर्ट थी जिस कारण मसौढ़ी में तलवार की बड़ी खेप को पटना पुलिस ने जब्त किया था और धार्मिक आयोजन के दौरान होने वाली गड़बड़ी की साजिश को नाकाम किया था.