-बछवाड़ा के दरोगा और नीमा चांदपुर के जमादार हुए निलंबित

patna@inext.co.in
PATNA/BEGUSARAI :
दुर्गापूजा के दौरान आयोजित आर्केस्ट्रा में बालाओं के साथ ठुमका लगाना जिले के एक दारोगा और एक जमादार को महंगा पड़ गया है। रंगीन मिजाजी का वीडियो वायरल होते ही एसपी अवकाश कुमार ने दोनों को निलंबित कर दिया है। इधर, छौड़ाही ओपी के बाजितपुर में दारोगा का वीडियो भी वायरल होने की खबर है। जिसमें वे ठुमके लगाते दिख रहे हैं।

जब लुटाने लगे रुपए

ज्ञात हो कि विजयादशमी के मौके पर नीमा चांदपुरा थाना के चांदपुरा बाजार स्थित दुर्गा पूजा समिति द्वारा आर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया था। जहां उपद्रवियों को नियंत्रित रखने के लिए चांदपुरा थाना में पदस्थापित एएसआई गोरेलाल सिंह की सिपाहियों के साथ प्रतिनुयक्ति की गयी थी। देखते ही देखते आम लोगों की तरह एएसआई गोरेलाल भी बालाओं की अदाओं से मोहित होकर रुपए लुटाने लगे। उन्होंने पुलिस की मर्यादा को शर्मसार करते हुए जमकर ठुमके भी लगाए। ठुमके लगा रहे पुलिस वाले को इसका अहसास भी नहीं हुआ कि वीडियो वायरल कर दिया गया है।

दिल दीवाना बिन सजना के

दूसरी घटना बछवाड़ा थाना के चिरंजीवीपुर की है। वहां शराब के नशे में धुत एसआइ प्रमोद कुमार भी वायरल वीडियो के शिकार बन गए। वार्ड नंबर सात में पूजा के अवसर पर शनिवार की रात सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। शांति व्यवस्था बहाल करने को लेकर एसआइ को थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने प्रतिनियुक्त किया था। दिल दीवाना बिन सजना के माने नागाने की बोल पर डांस शुरू होते ही वे मंच पर चढ़ गए और नर्तकी के साथ जमकर ठुमके लगाए।

लेले अइह पिया के संदेशवा

वहीं छौड़ाही ओपी के बाजितपुर में सांस्कृतिक कार्यक्रम में नाच चल रहा था। जिसे देख आशिक मिजाज पुलिस वाले स्टेज पर चढ़ गए। माइक लेकर बिरहा गीत लेले अइह पिया के संदेशवा का अलाप प्रारंभ कर दिया। कुछ देर पर्दे की ओट में रहने के बाद मजबूरी में अन्य कलाकार भी उनका साथ देने लगे।

दारोगा बोले, हमें इससे फर्क नहीं पड़ता

आयोजकों को कहना है कि मना करने के बाद भी दारोगा के मिश्रा वर्दी का धौंस दिखा कर मनमानी करने लगे। एक घंटे तक स्टेज पर फिल्मी गीतों और बिरहा आदि का अलाप लगाने के बाद लोगों के विरोध पर दारोगा स्टेज से नीचे उतरे। दारोगा के मिश्रा ने गुस्से में कहा कि आपको जो लिखना है लीखिए। हमको इस सब से कोई फर्क नहीं पड़ता है।