शहर में सक्रिय ढोंगी बाबाओं का गैंग
agra@inext.co.in
AGRA. शहर में ढोंगी बाबाओं का एक गैंग सक्रिय है. जो आपको कभी चूना लगा सकता है. गुरुवार को एमजी रोड पर एक ऐसा ही घटनाक्रम सामने आया. हाथ में सांप लिए बाबा ने युवक से दो हजार ठग लिए. पीडि़त कुछ समझ पाता तब तक बाबा गायब हो गया. बाद में पीडि़त ने तीन बाबाओं को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, हालांकि ठगी करने वाला बाबा हाथ नहीं लग सका. पीडि़त ने मामले में थाने में तहरीर दी है.

दुकान पर जा रहा था
भगवती विहार, बोदला निवासी शिवम पुत्र श्रीराम निवास संजय प्लेस में एक स्टेशनरी शॉप पर काम करता है. गुरुवार सुबह साढ़े दस बजे बस से दुकान जाने के लिए निकला. स्पीड कलर लैब के सामने उतर कर रोड पार कर जा रहा था. करीब आधा दर्जन बाबा हाथ में लकड़ी का सांप लिए खड़े थे. एक बाबा के पास असली सांप भी था. बाबा ने शिवम से दक्षिणा देने की बात की. उसने दस रुपये दे दिए. इस पर बाबा ने उसे फिर से टोका और कहा कि बड़ा नोट सांप को सुंघाओ उद्धार हो जाएगा. शिवम ने जेब से दो हजार का नोट निकाला और सांप को दिखा कर जेब में रख लिया. इस पर बाबा ने कहा कि मैं सुंघाता हूं. उसने नोट लिया और सांप को सुंघाया. इस बीच नोट गायब हो गया. बाबा ने बोला कि सांप ने नोट खा लिया अब तेरा उद्धार हो जाएगा.

चर्च रोड से पकड़े बाबा
शिवम दुकान पर जाकर अपने साथी को साथ लाया. लेकिन, बाबा वहां पर नहीं मिले. इसके बाद वह राजामंडी रेलवे स्टेशन पर देखने आया. यहां पर भी नहीं मिले. चर्च रोड पर गया, वहां पर तीन बाबा थे. बाबा ने उसे देखा तो ऑटो में बैठ कर भागने लगे. शिवम ने यूनिवर्सिटी के पास से तीन बाबा पकड़ लिए. तीनों को थाना हरीपर्वत लाया गया. तीनों ने बताया कि वह मूल रूप से दिल्ली नजवगढ़ के हैं. यहां पर सिकंदरा में किराए का मकान लेकर रहते हैं. जो लोग दो हजार रुपये ले गए, वह नहीं जानते कौन थे. एक बाबा शिवम को पांच हजार देने को तैयार हो गया, लेकिन पीडि़त ने तीनों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है. पुलिस मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही थी.