-दो साल से चल रही तैयारी, फंड भी दे चुकी है सरकार

-सैकड़ों स्टूडेंट्स को है इंतजार, आरयू बना है लापरवाह

>RANCHI: रांची यूनिवर्सिटी में नालंदा ओपेन यूनिवर्सिटी का सेंटर कुछ ही दिनों में खुल गया। लेकिन, दो साल से चल रहे प्रयास के बावजूद आरयू का अपना डिस्टेंस एजुकेशन सेंटर नहीं खुल पाया है, जबकि फंड भी आ गया है। आखिर यह सेंटर कब खुलेगा।

ख्भ् लाख दे चुकी है सरकार

रांची यूनिवर्सिटी में दो साल पहले ही डिस्टेंस एजुकेशन सेंटर खोलने की तैयारी हुई थी। यूनिवर्सिटी ने इसके लिए ड्राफ्ट भी तैयार किया था। लेकिन अब तक ये शुरू नहीं हो पाया है। जबकि इसका इंतजार हजारों स्टूडेंट्स को बेसब्री से है। यही नहीं, आरयू को इसके लिए ख्भ् लाख रुपए भी स्टेट गवर्नमेंट ने दे दिए हैं। वहीं नालंदा ओपेन यूनिवर्सिटी का सेंटर रांची कॉलेज में बहुत जल्दी खुल गया।

वर्जन

डिस्टेंस एजुकेशन सेंटर खोलने की सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। सिर्फ हमलोग यूजीसी से लेटर आने का इंतजार कर रहे हैं। लेटर मिलते ही मोरहाबादी सेंट्रल लाइब्रेरी के बगल में डिस्टेंस एजुकेशन सेंटर खोल दिया जाएगा।

-डॉ रमेश पांडेय, वीसी, आरयू

सिल्ली विधायक पर अारोप गठित

रांची जिला न्यायालय के न्यायायुक्त एके चतुर्वेदी की अदालत ने सोमवार को सिल्ली के झामुमो विधायक अमित महतो पर सोनाहातू के सीओ के साथ मारपीट करने के मामले में आरोप गठित कर दिया है। अब सीओ के साथ मारपीट करने का मुकदमा कोर्ट में चलेगा।

विधायक पर क्या है आरोप

विधायक पर आरोप है कि उन्होंने अपने सहयोगियों कालेश्वर महतो, शिशिर कुमार, पंचानन मुंडा और भागीरथ महतो सहित अन्य के साथ पहुंच कर सोनाहातू के सीओ कार्यालय में ख्8 जून ख्00म् को मारपीट की थी। सीओ के गले में फांसी का फंदा लगाकर मारने का प्रयास किया गया था। सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप है। विधायक अमित महतो एवं उनके सहयोगी के खिलाफ सीओ आलोक कुमार ने सोनाहातू थाना में कांड संख्या ब्ख्/ख्00म् मामला दर्ज कराया था।