- पंतद्वीप स्थित जल संस्थान कार्यालय पर व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

- समाधान न होने पर तालाबंदी व बिल का भुगतान न करने की दी चेतावनी

फोटो.3-

HARIDWAR (JNN) : उत्तरी हरिद्वार में पेयजल की समस्या दूर न होने पर उपभोक्ताओं एवं व्यापारियों ने जल संस्थान कार्यालय पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पानी की आपूर्ति न होने के कारण टंकी में गर्मी के कारण गर्म हो रहे पानी से काम चलाना पड़ रहा है। उन्होंने समस्या का समाधान न होने पर पानी का बिल न देने एवं कार्यालय पर तालाबंदी की चेतावनी दी है।

हो रही दूषित पानी की सप्लाई

गुरुवार को महानगर व्यापार मंडल हरिद्वार के अध्यक्ष सुनील सेठी के नेतृत्व में दर्जनों उपभोक्ता एवं व्यापारी पंतद्वीप स्थित जल संस्थान कार्यालय पहुंचे। यहां उपभोक्ताओं ने गेट पर जल संस्थान के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। महानगर अध्यक्ष सुनील सेठी ने कहा कि अनावश्यक रूप से जल संस्थान के अधिकारियों द्वारा प्रत्येक साल पानी के बिल की दरें बढ़ाई जा रही हैं, जबकि पानी उपभोक्ताओं को नहीं मिल पा रहा है। उत्तरी हरिद्वार में सुबह छह बजे से पहले, दोपहर बारह बजे से सायं पांच बजे तक पानी की आपूर्ति पूरी तरह से बंद रहती है। कहा कि नई बस्ती, भीमगौड़ा, उत्तम बस्ती, भूपतवाला, खड़खड़ी में कम प्रेशर से पानी आने के साथ दूषित जल की आपूर्ति हो रही है।

हो रहा उपभोक्ताओं का उत्पीड़न

कई बार जल संस्थान के एई, जेई को अवगत कराया गया था, लेकिन किसी ने समस्या का समाधान नहीं किया। संगठन महामंत्री गुलशन भसीन व खखड़ेश्वर महामंत्री राजेश सुखीजा ने कहा कि समयानुसार पानी न आने से होटल, ढ़ाबा संचालकों को दिक्कतें पेश आ रही हैं। सीजन के समय में सुचारू रूप से पानी नहीं मिल पा रहा है। दोपहर होते ही पानी बंद हो जाता है, जिसके चलते टंकी का पानी प्रयोग करना पड़ता है। जो गर्मी में गर्म हो जाता है। आरोप लगाया कि जल संस्थान उपभोक्ताओं का उत्पीड़न कर रहा है।

नहीं तो करेंगे तालाबंदी

व्यापारी नेता तरुण नैय्यर, विनोद गिरि ने कहा कि जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हुआ तो जलसंस्थान कार्यालय पर तालाबंदी की जाएगी। व्यापारी अनुपम त्यागी, अमित जैन, यशलालवानी ने कहा कि जल संस्थान के उचित कदम न उठाने पर उपभोक्ता पानी के बिल का भुगतान नहीं करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में दीपक मेहता, मुकेश राणा, नरेश गिरि, धर्मपाल प्रजापति, कृष्ण चौहान, नरेंद्र श्रमिक, रमन व्याकुल, अमन वाषर्णेय, सिद्धांत कुमार, गुरप्रीत सचदेवा, दीपक चौहान, अंकुर गुप्ता, पारस कुमार, रितेंद्र किपल, राजेश शर्मा, हेमंत कुमार, विष्णु उपाध्याय, भूदेव प्रसाद आदि शामिल रहे।