कानपुर। बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन लग्‍जरी कारों के बड़े शौकीन माने जाते हैं। आज उनके घर में रॉयल रॉयस से लेकर मर्सिडीज तक करीब दो दर्जन लग्जरी कारें मौजूद है। उनमें भी अमिताभ को मर्सिडीज कारें सबसे ज्यादा पसंद है। कहीं भी आने-जाने में वह इनका ज्यादातर इस्तेमाल करते हैं। पर आज भले ही उनके पास इतनी सारी लग्‍जरी कारें हों लेकिन एक दौर था, जब अमिताभ बच्चन भी साधारण कार से आते जाते थे। ऐसे में उन्‍हें अपनी पसंदीदा कार बिना खरीदे ही मिल गई।

को-स्‍टार मुमताज की मर्सिडीज कार अमिताभ को थी बेहद पसंद
यह वह दौर था, जब अमिताभ बच्चन बॉलीवुड की उस समय की फेमस अदाकारा मुमताज के साथ एक फिल्म में काम कर रहे थे। मुमताज के पास उस वक्त की कीमती मर्सिडीज कार मौजूद थी और वह उसी कार से शूटिंग सेट पर आया जाया करती थीं। मुमताज की मर्सिडीज कार के फैन बन चुके अमिताभ बच्चन कई बार बातों ही बातों में उस कार की खूब तारीफ किया करते थे। उनकी बातें सुनकर एक्ट्रेस मुमताज को महसूस हुआ कि यह मर्सिडीज कार अमित जी को काफी पसंद है। तो अचानक एक दिन मुमताज ने अपनी मर्सिडीज कार अमिताभ बच्चन को यूं ही गिफ्ट में दे दी।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ को इस एक्ट्रेस ने गिफ्ट कर दी थी अपनी मर्सिडीज कार,वजह है चौंकाने वाली

सालों बाद अमिताभ ने खुद शेयर की यह खूबसूरत याद
सालों पुरानी यह घटना तब तक कोई जानता था जब तक अमिताभ बच्चन ने लोगों को खुद नहीं बताया। साल 2012 में बॉलीवुड के फेमस सिंगर रहे मोहम्मद रफी की बायोग्राफी बुक 'माई अब्बा' के लॉन्च इवेंट के दौरान अमिताभ बच्चन ने बातों ही बातों में यह पुराना वाक्या सबके साथ शेयर किया। उन्होंने बताया कि एक्ट्रेस मुमताज ने अपनी मर्सिडीज कार उन्‍हें गिफ्ट में दी थी और वह कार आज भी पास है। जिसे वो आज भी बेहद पसंद करते हैं। अमिताभ बच्चन ने इस दौरान यह भी कहा कि वो इस मामले में लकी रहे हैं कि उन्हें ऐसे बेहतरीन दोस्त मिले।

इन फिल्मों में से किसी में अमिताभ बने डॉक्टर तो किसी में बीमार

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk