Ranchi : यह महज इत्तेफाक हो सकता है कि फोटोग्राफर ने यह तस्वीर तभी क्लिक की हो, जब दोनों किसी बात पर मुस्कुरा रहे हों। आखिर पुलिस पब्लिक फ्रेंडली बनना चाहती है, तो उसे किसी से सलीके से ही पेश आना चाहिए। लेकिन, शक इसलिए, क्योंकि रांची पुलिस का अपराध के आरोपियों से मिलने का सलीका इससे बिल्कुल उलट है। मतलब, अभियुक्तों को मारने-पीटने के लिए पूरे झारखंड की पुलिस कुख्यात रही है। कई बार मामला मानवाधिकार आयोग तक में गया है। ऐसे में देश-दुनिया में सुर्खियों में रहने वाले तारा प्रकरण के आरोपी रंजीत कोहली से इस तरह के दोस्ताना व्यवहार को पचा पाना थोड़ा मुश्किल हो रहा है। शक इसलिए भी क्योंकि तारा शाहदेव ने रंजीत कोहली के संबंध कई पुलिस अधिकारियों से होने के आरोप लगाए हैं।

बहरहाल, सिटी के ही एक युवा पत्रकार द्वारा फेसबुक वाल पर शेयर किए जाने के महज दो दिनों के भीतर इस तस्वीर को छह दर्जन से ज्यादा लाइक्स मिली हैं। डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है। कई कमेंट्स भी आए हैं, जो रांची पुलिस की छवि के लिए ठीक नहीं कहे जा सकते। अब देखना यह है कि रांची के एसएसपी इस पुलिस अफसर पर कोई कार्रवाई करते हैं ि1क नहीं।

होटल एकॉर्ड पहुंचे कोतवाली डीएसपी

शूटर तारा शाहदेव के बयान का तथ्य व साक्ष्य एकत्रित करने के लिए कोतवाली डीएसपी दीपक अंबष्ठ, अनुसंधानकर्ता हरिश्चंद्र सिंह दिन में स्टेशन रोड स्थित होटल एकॉर्ड पहुंचे। पुलिस अधिकारी होटल के कमरा नंबर फ्07 की जांच की। जांच के दौरान डीएसपी ने होटल एकॉर्ड प्रबंधन से रजिस्टर मंगवाई और उसे चेक किया। इसके बाद पुलिस ने होटल में प्रवेश के दौरान वीडियो फुटेज से संबंधित जानकारी ाी मांगी। गौरतलब है कि तारा ने आरोप लगाया था कि रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल होटल एकॉर्ड के कमरा नंबर फ्07 में लड़कियों की सप्लाई करता था।

केंद्र को भेजी गई सीबीआई जांच की सिफारिशी चिट्ठी

झारांड की हेमंत सोरेन सरकार ने शनिवार को केंद्र सरकार को लेटर ोजकर तारा शाहदेव और रंजीत सिंह कोहली प्रकरण की जांच का जिमा सीबीआई को सौंपने की अनुशंसा की है। सरकार की ओर से होम सेक्रेटरी एनएन पांडेय ने सीबीआई जांच की अनुशंसा ोजी है। गौरतलब है कि तारा शाहदेव और उसके परिजनों से शुक्रवार की रात सीएम हेमंत सोरेन ने मुलाकात की थी। तारा ने इस संबंध में स्थानीय पुलिस पर दबाव बताते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी। केंद्र को ोजे गए लेटर में होम सेक्रेटरी एनएन पांडेय ने हिंदपीढ़ी थाना में तारा शाहदेव द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के आधार पर रंजीत सिंह कोहली और उसकी मां कौशल रानी के केस को सीबीआई द्वारा टेकओवर किए जाने का आग्रह किया है।