विराट की सूझबूझ आई काम
राजकोट टेस्‍ट में विराट कोहली के फैसलों से भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली काफी प्रभावित हुए हैं। राजकोट में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दूसरी पारी में अगर भारत मैच बचा पाया तो इसमें कप्तान विराट कोहली ने अहम किरगार निभाया था। भारत के एक छोर से विकेट गिरते जा रहे थे जो एक छोर पर विराट कोहली टिके रहे। विराट की सूझबूझ का ही नतीजा है कि भारत हारा हुआ मैच ड्रॉ में तब्दील कर गया।

कोहली बनते जा रहे महान खिलाड़ी

गांगुली ने कहा कि विराट जिस तरह से हर मैच में बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं और अपनी उपलब्धि दर्ज करा रहे हैं वो उन्हें महान खिलाड़ी बनाता है। साथ ही गांगुली ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की भी तारीफ की। गांगुली ने कहा, भारतीय पिचों पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया और ये साबित कर दिया कि अगर आप संयम से बल्लेबाजी करते हैं तो किसी भी मैदान पर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के सामने आप रन बना सकते हैं। हालांकि गांगुली ने भारतीय टीम को सचेत रहने की सलाह दी है। क्‍योंकि इंग्‍लैंड एक मजबूत टीम है जो कड़ी टक्‍कर दे सकती है।

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने की तारीफ
कोहली की इस पारी की तारीफ इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी नासिर हुसैन ने भी की। नासिर हुसैन ने कहा, 'कोहली की पारी ने साबित कर दिया कि वह कितने महान खिलाड़ी हैं, मैदान पर वह कितनी तेज गति से सोचते व फैसले लेते हैं। भारी दबाव के बीच कोहली ने खुद को एकाग्र रखा और गेंदबाजों का डटकर सामना किया। नासिर ने कहा कि उन्हें अपने लक्ष्य का पता था उन्होंने अपने क्षेत्र में बल्लेबाजी की और उन्हें बल्लेबाजी करते देखना एक बेहतरीन क्षण था।’

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk