- देहरादून में यात्रियों को मिल रही है पहले से ही सुविधा, अब हरिद्वार में भी शुरू होगा ट्रायल

- उसके बाद रुड़की, ऋषिकेश, नैनीताल और हल्द्वानी के बसअड्डे होंगे वाईफाई युक्त

- पहले आधा घंटा मुफ्त में और उसके बाद शुल्क चुकाकर मजा ले सकेंगे बसअड्डे पर यात्री

DEHRADUN (1 Nov) :

यदि सबकुछ ठीकठाक रहा और शासन की योजना परवान चढ़ी तो जल्द ही आप देहरादून की तरह स्टेट के अन्य बसअड्डों पर अपनी बस के चलने का इंतजार करते हुए बोर नहीं होंगे बल्कि अपने मोबाइल को वाईफाई से चलाकर जमकर मनोरंजन कर सकेंगे। जी हां, उत्तराखंड परिवहन निगम देहरादून आईएसबीटी पर वाईफाई सुविधा के सफल होने के बाद अब प्रदेश के सभी प्रमुख बस अड्डों को इससे जोड़ने जा रहा है। देहरादून के बाद अब सबसे पहले हरिद्वार में यह सुविधा देने की तैयारी है। इसके बाद रुड़की, ऋषिकेश, नैनीताल व हल्द्वानी आदि बस अड्डों पर इस सेवा को शुरू किया जाएगा।

टूरिस्ट्स को होगा इससे लाभ

निगम की योजना इस सुविधा के जरिए हर साल लाखों की संख्या में स्टेट में आने वाले टूरिस्ट्स को लुभाने की है। अपने टूर के हर मूमेंट को सेल्फी के जरिए सोशल मीडिया पर शेयर करने को उतावले रहने वाले इन टूरिस्ट्स को कई बार उत्तराखंड में मोबाइल नेटवर्क के बढि़या सिग्नल नहीं होने से निराश होना पड़ता है। ऐसे में निगम इन्हें बसअड्डों के वाईफाई जोन के जरिए सोशल मीडिया से जोड़कर अपनी ब्रांडिंग करना चाहता है।

पहला आधा घंटा फ्री, फिर लगेगा चार्ज

यहां पर्यटकों को तकरीबन आधे घंटे तक मुफ्त वाईफाई सेवा प्रदान की जाएगी। इसके बाद वाईफाई के प्रयोग पर शुल्क चुकाना होगा। देहरादून स्थित आईएसबीटी में इसका सफल प्रयोग किया जा चुका है।

अ‌र्द्धकुंभ के चलते हरिद्वार में होगी शुरू

अब परिवहन निगम अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले कुंभ को देखते हुए हरिद्वार बस अड्डे में वाई फाई सुविधा की शुरुआत की जा रहा है। अभी यहां ट्रायल शुरू हो चुका है। जल्द ही इसका विधिवत शुभारंभ कर दिया जाएगा। इसके बाद रुड़की व ऋषिकेश में यह सुविधा शुरू करने की योजना है। इसके बाद कुमाऊं में यह योजना शुरू की जाएगी। अपर सचिव व प्रबंध निदेशक परिवहन निगम बीके संत का कहना है कि जल्द ही सभी मुख्य बस अड्डों में यह सेवा शुरू की जाएगी।