- 100 नंबर पर दी थी बालाजी मंदिर को बम से उड़ाने की फर्जी सूचना

- शराब के नशे में दी सूचना, पुलिस ने किया गिरफ्तार

LUCKNOW : तालकटोरा के बालाजी मंदिर को बम से उड़ाने की सूचना पर शनिवार सुबह हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया और छानबीन शुरू कर दी। मंदिर के अंदर पुलिस को कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। सूचना के बाद पुलिस ने सूचनाकर्ता के संबंध में छानबीन शुरू की। सूचना अलीगंज के त्रिवेणीनगर शंकरजीपुरम में रहने वाले बलवंत सिंह ने दी थी।

मंदिर परिसर में सघन चेकिंग की गई

मंदिर परिसर को खाली कराने के बाद डॉग स्क्वॉयड और बीडीएस की मदद से पड़ताल की गई। चेकिंग में आपत्तिजनक चीज न मिलने पर पुलिस ने राहत की सास ली। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने फर्जी सूचना देने वाले दिल्ली पब्लिक स्कूल के लैब टेक्नीशियन बलवंत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से मोबाइल और सिम बरामद कर लिया है। पड़ताल में सामने आया कि दर्शन करने गई पत्नी को जल्दी घर बुलाने के लिए नशे में धुत होकर उसने फर्जी सूचना दी थी।

पत्नी को घर जल्दी बुलाने के लिए की थी फर्जी कॉल

सीओ बाजार खाला प्रदीप यादव ने बताया कि शनिवार सुबह करीब कंट्रोल रूम पर एक सूचना मिली कि बालाजी मंदिर में एक बम रखा है, जो कुछ ही देर में फट जाएगा। सूचना देने के बाद फोन करने वाले ने कॉल काट दी। एसपी पश्चिम विकास त्रिपाठी ने बताया कि देवकी अस्पताल के पीछे शंकरपुरम स्थित मकान में दबिश देकर बलवंत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पत्नी हर मंगलवार और शनिवार को बालाजी मंदिर दर्शन में पूजा पाठ करने जाती है। करीब तीन घंटे तक पूजा पाठ करती है। इसी केचलते उसने फर्जी सूचना दी थी।