- लव मैरिज के बाद तलाक और अब पति का मर्डर

- हनी ट्रैप का दबाव बना रहा था तलाकशुदा पति

- परेशान होकर पत्नी ने चाकू से मर्डर की बात कबूली

BAREILLY: पहले लव मैरिज की, फिर पति ने तलाक दे दिया। तलाक के बाद भी जबरन अवैध संबंध बनाता रहा। फिर किसी को रेप के मामले में फांसने के लिए पत्नी पर हनी ट्रैप का दबाव बनाने लगा। तलाकशुदा पति की इन हरकतों से उकता कर पत्नी ने शराब में नींद की गोलियां मिलाकर पिलाई और बेहोशी की हालत में पति का चाकू से गला रेत कर मर्डर कर दिया। पति के खून से सने हाथ लेकर महिला ने आधी रात खुद पुलिस चौकी पहुंच कर सरेंडर कर दिया। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जिस व्यक्ति को हनी ट्रैप में फांसने की साजिश सामने आई है, उससे भी पूछताछ की जा रही है।

शराब में नींद की दवा मिला चाकू से गला रेत दिया
एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि थाना बसंत विहार की इंद्रानगर पुलिस चौकी पर संडे आधी रात एक महिला पहुंची। खुद का नाम सलमा बताया और कहा कि उसने पति गय्यूर का चाकू से गला रेत कर मर्डर कर दिया है। पुलिस टीम महिला को साथ लेकर रात को ही चोरखाला में मकार नंबर 93 श्रीदेव सुमननगर पहुंची। कमरे में गय्यूर खान पुत्र बुन्दू खान मूल निवासी पुरकाजी सहारनपुर की खून से लथपथ लाश पड़ी थी। पास ही में हत्या में इस्तेमाल कियाचाकू भी था। मौके पर एफएसएल टीम बुलाकर मौके से एविडेंस कलेक्ट किए गए। मृतक के परिजनों को सूचना देकर पुरकाजी से बुलाया गया और महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। गय्यूर के पिता और अन्य परिजनों ने तहरीर तक नहीं दी, चर्चा है उसका सलमा से शादी के बाद से परिजनों से विवाद चल रहा था।

दो वर्ष पहले लव मैरिज, फिर तलाक
सलमा ने बताया कि गय्यूर डेंटल यूज के लिए सिरेमिक और अन्य आर्टिफीशियल दांत बनाने का काम करता था। वह कांवली रोड पर रहती थी। वर्ष 2017 मे गय्यूर से उसकी लव मैरिज हुई। शादी के कुछ दिन बाद गय्यूर ने कहा कि हमारी शादी से घरवाले खुश नहीं है जिस कारण गय्यूर को उसके परिवार वालों ने घर से बेदखल कर दिया था। गय्यूर ने कहा था कि यदि मैं उसे परिवार की नजर में तलाक दे दूंगा तो वे उसको पुन: अपना लेंगे। इस पर दोनों में तलाक हो गया, लेकिन तलाक के बाद भी दोनो श्रीदेव सुमननगर में किराये के कमरे पर रहते थे।

तलाकशुदा वाइफ से कराना चाह रहा था हनी ट्रैप
सलमा ने बताया कि गय्यूर तलाक के बाद भी उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाता था। कुछ दिनों से वह एक हनी ट्रैप की साजिश रचने के लिए दबाव बना रहा था। उसने नाजिम नामक एक व्यक्ति का मोबाइल नंबर देकर कहा था कि उससे बात करे और झांसे में लेकर उससे साथ शारिरिक संबंध बनाए। शारीरिक संबंध बनाने के बाद नाजिम के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करा उसे जेल भिजवा देंगे। सलमा ने इस साजिश में शुरूआत में कुछ सहयोग किया, लेकिन फिर नाजिम ने सलमा का मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिया। ऐसे में उसने आगे बढ़ने से इनकार कर दिया। गय्यूर इस बात पर नाराज हो गया और सलमा को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त करने लगा, परेशान होकर सलमा ने गय्यूर की हत्या कर दी।

यूं दिया वारदात को अंजाम
सलमा ने बताया कि गय्यूर शराब पीता था। उसकी आधी बोतल सलमा के कमरे पर ही थी। डिप्रेशन का नाम लेकर वह नींद की गोलियां भी खाता था, उसी ने गोलियां लाकर रखी थीं। सलमा ने संडे को शराब की बोतल में 5-7 नींद की गोलियां मिला दीं। शराब पीते ही गय्यूर गहरी नींद में चला गया। सलमा ने उसके हाथ-पैर व मुंह टेप से बांधे और किचन में यूज किए जाने वाले बड़े चाकू से उसका गला रेत दिया। फिर गले और छाती पर चाकू से चार वार किए। पूरे कमरे में खून फैल गया, खून सने हाथ लेकर ही सलमा रात 12:50 पर इंद्रानगर चौकी पहुंची और पुलिस पुलिस को पूरी कहानी सुना दी।

सीसीटीवी फुटेज में आने-जाने के सीन रिकॉर्ड
सलमा जिस मकान में किराए से रहती थी, वहीं उसने गय्यूर की हत्या कर दी। मकान के बाहर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में इस वारदात से जुड़े साक्ष्य मिले हैं। जिनमें गय्यूर का घर पहुंचना और सलमा का मर्डर के बाद बाहर निकलते फुटेज मिले हैं।

रुपए लेने के लिए हनी ट्रैप
सलमा ने बताया कि नाजिम से गय्यूर को रुपए लेने थे। नाजिम देने में आनाकानी कर रहा था। इसके लिए नाजिम सलमा पर उसे हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश का दबाव बना रहा था। पुलिस ने नाजिम को बुलाया, लेकिन कितने का लेने देन था या फिर कोई और दुश्मनी थी, यह अभी साफ नहीं हो पाया है।

प्राइमाफेसिया मर्डर के आरोप में महिला को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया है। नींद की दवा मिलाकर शराब पिलाना अचानक प्रकोपन जैसा मामला नहीं लगता। हनी ट्रैप की साजिश और हरासमेंट की जांच की जा रही है।

श्वेता चौबे, एसपी सिटी