- अवैध प्रेम संबंधों के चलते ले ली पति की जान

- पत्‍‌नी चार साल से करती थी ममेरे भाई से प्रेम

- पुलिस ने गिरफ्तार किए चार आरोपी

- घटना में प्रयुक्त कार व हथियार बरामद

Meerut: शुक्रवार देर रात हुए कपड़ा व्यापारी मर्डर कांड में शनिवार को एक नया मोड़ आ गया। पुलिस की जांच के बाद खुलासा हुआ है कि शाहिद का कत्ल उसी पत्‍‌नी ने अपने प्रेमी से कराया है। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनमें शाहिद की पत्‍‌नी का प्रेमी अल्तमश भी शामिल है। अल्तमश ने व्यापारी मर्डर की बात कबूल ली है। पुलिस ने चारों गिरफ्तार अभियुक्तों को हत्या की धाराओं में जेल भेज दिया है।

ये था मामला

मुंबई के बांद्रा निवासी शाहिद पुत्र मोहम्मद का मुंबई में कपड़े का बड़ा कारोबार है। बताया गया कि शाहिद कारोबार के सिलसिले में गुरुवार को मेरठ आए थे। जिसके चलते सूरजकुंड पर बसंत होटल में रुके थे। शुक्रवार दोपहर शाहिद शाहपीर गेट निवासी अपने फूफा मोहम्मद आबिद के घर गए भी गए थे।

टैक्सी की थी बुक

शाहिद ने देर रात ही ए-वन ट्रैवल्स कंपनी से दिल्ली एयरपोर्ट जाने के लिए ट्रैक्सी बुक की थी। 11.30 बजे ट्रैवल्स एजेंसी के मालिक गुल्लू निवासी इमिलियान ने मोहम्मद आबिद के बेटे अल्तमस को फोन करके बताया कि उनके यात्री शाहिद को फैज-ए-आम कॉलेज के सामने गोली मार दी गई है।

लाश पड़ी मिली थी

जब शातिर अल्तमश ने जाकर देखा तो फैज-ए-आम कॉलेज के पास शाहिद की लाश पड़ी मिली। शाहिद के सीने के पास गोली मारी गई थी। सूचना पर देहली गेट और सदर थाना पुलिस पहुंच गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था।

टैक्सी चालक मिला था फरार

जब पुलिस वहां पहुंची तो ट्रैक्सी चालक अरशद निवासी लिसाड़ी गेट फरार मिला था। पड़ताल करने पर पता चला था कि अरशद खुद ही इमिलियान में टै्रवल्स एजेंसी कार्यालय पहुंच गया था। पुलिस ने अरशद को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी।

चादर चढ़ाई थी।

चालक ने बताया कि शाहिद उसे जली कोठी के पास छतरी वाला पीर पर लेकर गया था। जहां शाहिद ने चादर चढ़ाई थी।

गोली मारकर भाग गए

रात करीब 11.30 बजे शाहिद फैज-ए-आम कॉलेज के पास ट्रैक्सी रुकवाकर पेशाब कर रहा था। इसी दौरान तीन युवक वहां पहुंचे, जिनसे शाहिद की कहासुनी हो गई। आरोपी युवकों ने शाहिद को गोली मार दी थी और फरार हो गए थे।

पत्‍‌नी से संबंध

गिरफ्तार अभियुक्त अल्तमश ने बताया पिछले चार साल से उसके शाहिद की पत्‍‌नी से अवैध संबंध थे। जिसका उसको पता चल गया था। शाहिद की पत्‍‌नी से मिलने वह कई बार मुंबई भी गया था।

एक माह पहले बनी थी योजना

अल्तमश ने बताया कि शाहिद की हत्या की योजना एक माह पहले बन गई थी। योजना के तहत ही उसे मेरठ बुलाया गया था और फिर टैक्सी बुक कराई थी। ताकि उसके निकलने का समय उसे मालूम रहे।

कॉल डिटेल बनी साहयक

पुलिस को कातिल का पता लगाने में कॉल डिटेल का मुख्य रोल है.मुख्य आरोपी कातिल व शाहिद की पत्‍‌नी की पिछले दस दिनों में सैंकडों बार फोन से बात हो चुकी थी।

साथियों को साथ लिया

कपड़ा व्यापारी शाहिद को घर से निकलते ही अल्तमश ने साथियों को साथ लिया और फैज ए आम इंटर कॉलेज पर उसे रोक लिया। अपने तीन साथियों के साथ मिलकर शाहिद को गोली मार दी। वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए।

गिरफ्तार अभियुक्त

मौहम्मद अल्तमश पुत्र आबिद निवासी शाहपीर गेट, कामिल उर्फ नाहिद पुत्र दीन मौहम्मद निवासी शाहघासा सब्जी वाली गली थाना कोतवाली क्षेत्र, साबूद्दीन पुत्र बहाबूद्दीन निवासी शाहपीर गेट खत्ता रोड थाना कोतवाली, अमन अंसारी पुत्र एहसान अंसारी पुलिस चौकी के पास शाहपीर गेट थाना कोतवाली

बरामद सामान

हत्या में प्रयुक्त पिस्टल, दो जिन्दा कारतूस, घटना प्रयुक्त बाइक नंबर यूपी 15 बीआर 7822, व पेसन एक्स प्रो नंबर यूपी 15 बी आर 0277.

व्यापारी मर्डर कांड का खुलासा हो गया है। घटना का मुख्य आरोपी अल्तमश व्यापारी का रिश्तेदार भी है। जिसके व्यापारी शाहिद की पत्‍‌नी से अवैध संबंध थे।

ओपी सिंह, एसपी सिटी मेरठ