JAMSHEDPUR:  यह घटना गुरुवार भोर करीब 4.30 बजे सरायकेला के साहेबगंज स्थित क्वार्टर की है। आरोपी जवान शेख रहमान और उसकी पत्नी शबनम दोनों पश्चिम बंगाल के नादिया जिले निवासी बताए जा रहे हैं। तीन साल पहले ही दोनों की शादी हुई थी।

 

आई थी गिरने की आवाज

आसपास के लोगों ने बताया कि गुरुवार भोर को क्वार्टर की छत से किसी के गिरने की आवाज आई। जवानों ने जाकर देखा तो एक महिला पड़ी हुई थी। उसकी पहचान शबनम के रूप में हुई। आनन-फानन में उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन इससे पहले उसकी मौत हो गई। मामले की जानकारी सरायकेला पुलिस को दी गई। खबर मिलते ही एसडीपीओ अविनाश कुमार व सरायकेला के एएसआई अर¨वद कुमार घटना स्थल पहुंचे व घटना की जानकारी ली। एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी पति को हिरासत में लिया गया है। पुलिस के मुताबिक पहले तो आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने के बाद आपसी विवाद में हत्या की बात कबूल कर ली है।

 

दहेज हत्या का आरोप

शबनम के परिजन गुरुवार को को नदिया जिला से सरायकेला पहुचे और बेटी की मौत की खबर से मां शहीदा इस्लाम बिलख-बिलख कर रोने लगी। शबनम के पिता अफीजुल इस्लाम मंडल ने बताया कि शबनम की शादी तीन वर्ष पूर्व उसी जिला के रहमान शेख के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिनों तक ठीक-ठाक चला, लेकिन फिर दहेज की खातिर शबनम को प्रताडि़त किया जाने लगा। उसने बताया कि कभी जमीन खरीदने के नाम पर तो कभी गाड़ी खरीदने के नाम पर पैसे की मांग की जाती थी और प्रताडि़त किया जाता था। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह पूर्व स्कूटी खरीदने के लिए 70 हजार रुपए दिए थे।

 

ससुर ने दर्ज कराया मामला

शबनम के पिता ने सरायकेला थाना में दामाद रहमान शेख के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने पिता के बयान पर मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दिया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। शबनम की दो साल की बेटी को नाना-नानी के हवाले कर दिया गया, जिसे वे अपने साथ ले गए।

 

आरोपी जवान ने पत्नी की हत्या को आत्महत्या का रूप देने और साक्ष्य छुपाने की बात स्वीकार की है। मामला जो भी हो प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

-चंदन कुमार सिन्हा, एसपी, सरायकेला-खरसावां

Crime News inextlive from Crime News Desk