--पलामू के मझौली गांव की घटना, आरोपी पति फरार

पलामू: हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के घुरूआ मझौली गांव में पत्नी की हत्या कर पति बाबूलाल ठाकुर फरार हो गया है। जानकारी के अनुसार बाबूलाल ने शुक्रवार की रात अपनी पत्नी अनिता देवी को जमकर पीटा। इसके बाद धारदार हथियार से आंख निकाल ली। बाद में रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए मृत पत्नी के शव को घर में लटका दिया। इसके बाद फरार हो गया।

हत्या की जानकारी मिलने पर घर के परिजनों ने शव को उतारकर हुसैनाबाद थाना को जानकारी दी। हुसैनाबाद पुलिस गांव पंहुचकर शव को थाने ले आई। पोस्टमॉर्टम के बाद शव को महिला के पिता को सौंप दिया।

दो बच्चे भी हैं

बताया गया कि पिपरा थाना क्षेत्र के दलनवा गांव निवासी प्रवेश ठाकुर ने 2007 में अपनी पुत्री की शादी घुरूआ मझौली गांव निवासी लालमुनी ठाकुर के पुत्र बाबूलाल ठाकुर के साथ हिंदू रीति-रिवाज के साथ की थी। विवाहिता के दो बच्चे हैं। पिता प्रवेश ठाकुर ने अपनी पुत्री के ससुर लालमुनी ठाकुर, सास कमला देवी व दामाद बाबूलाल ठाकुर (मृत महिला का पति) के खिलाफ हुसैनाबाद थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।

--------

अवैध संबंध का शक

विवाहिता की हत्या का कारण अवैध संबंध बताया जा रहा है। बताया जाता है कि मृत अनिता देवी का ससुर लालमुनी ठाकुर उसके साथ जबर्दस्ती अवैध संबंध बनाता था, जिसका विवाहिता ने कई बार विरोध भी किया था। शुक्रवार की रात भी ससुर को मृतका के साथ संदिग्ध अवस्था में पति बाबुलाल ठाकुर ने देख लिया था। इसके बाद उसने आक्रोशित होकर हत्या कर दी और परिजनों को बताया कि हत्या कर दिया हूं। इसके बाद फरार हो गया। इसके पूर्व लालमुनी ठाकुर पर एक माह पूर्व बड़ी बहू ने भी हुसैनाबाद थाने में अवैध संबंध बनाने के लिए दबाव देने की शिकायत की है।

-----------