कैसे होगा 31 रूपये का मुनाफा
मोहित कहते हैं कि वे न सिर्फ लोगों को 251 रुपये में स्‍मार्टफोन देंगे बल्‍िक इससे मुनाफा भी कमाएंगे। उन्‍होंने कहा कि प्रत्‍येक हैंडसेट पर कंपनी को 31 रुपये का फायदा होगा। मोहित और उनके वरिष्ठ सहयोगी व कंपनी प्रेसिडेंट अशोक चड्ढ़ा ने बताया कि इस फोन को बनाने की कुल लागत 1500 रुपये है। इकोनॉमीज ऑफ स्केल की वजह से यह 1200 रुपए रह जाएगी। इसके बाद ऑनलाइन सेल होने के कारण मार्केटिंग का खर्चा कम हो जाएगा जिसके चलते खर्चे में और बचत होगी। उन्होंने आगे बताया कि इस स्‍मार्टफोन में अन्य कंपनियों के एप्‍स लोड किए जाएंगे जिससे 300 रुपए की और बचत होगी। गोयल बताते हैं कि हम वेबसाइट पर आने वाले हैवी ट्रैफिक से भी पैसा कमाएंगे और इसे अन्य ब्रैंड्स के लिए मार्केट प्लेस बनाएंगे। इससे भी कीमत कम करने में मदद मिलेगी।

क्‍या-क्‍या हैं फीचर्स

इस स्मार्टफोन में 4 इंच की डिस्प्ले, 1.3GHz quad-core processor, 1GB RAM, 8GB इंटरनल स्टोरेज (32GB तक एक्सटेंडेबल), 3.2-मेगापिक्सल बैक कैमरा, 0.3-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा और 1450mAh बैटरी है।

हैंडसेट को असेंबल करती है कंपनी

रिंगिग बेल्स ने कहा है कि वह पहले चरण में हैंडसेट को असेंबल करेगी। बाद में उसका इरादा घरेलू स्तर पर हैंडसेट का विकास करने का है। हालांकि कंपनी ने विनिर्माण, उत्पाद और मूल्य के बारे में किसी तरह का ब्योरा नहीं दिया। हाल में रिंगिंग बेल्स ने देश का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन पेश किया है। इसकी कीमत 2,999 रुपये है। इसके अलावा कंपनी ने बाजार में दो फीचर फोन भी उतारे हैं।

inextlive from Business News Desk

Business News inextlive from Business News Desk